मरने से पहले पत्नी के लिए कर गया बड़ा काम पति, पत्नी को मिले सीधे 10 लाख रूपये

1535
Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, woman suddenly reached bank

woman suddenly reached bank: दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते ही है कि शादी के बाद लडकी के लिए उसका पति और उसका ससुराल ही सबकुछ होता है. एक लडकी की शादी के बाद पूरी जिन्दगी बदल जाती है लेकिन फिर भी वह अपने आप को वैसे ही माहौल में ढाल लेती है जिसमे उसका पति और परिवार उसे रखना चाहता है. ऐसे में अगर उस लडकी का पति ही मर जाए तो फिर उस लडकी का क्या हाल होता है ये आप जानते ही होंगे. उसकी पूरी दुनिया पलभर में बिखर कर रह जाती है.

woman suddenly reached bank after remembered Husband work –

उसके लिए सबकुछ खत्म हो जाता है. उसके जीने का सहारा उससे छीन जाता है ऐसे में उसे एक बेरंग सी जिन्दगी जीने पर मजबूर होना पड़ता है. फिलहाल आज हम आपको एक ऐसी औरत की कहानी बताने जा रहे है जिसके पति ने मरने से पहले उसके लिए एक ऐसा काम किया है जिससे उसकी पत्नी को 10 लाख रूपये मिले. हुआ यूँ था कि मध्यप्रदेश के तहसील कोलारस के गाँव खोंकर में एक मजदूर की सडक दुर्घटना में मौत हो गयी.

आप की जानकारी के लिए बता दे की, पत्नी के लिए तो जैसे दुखो का पहाड़ टूट गया. उसके पास खाने तक के पैसे नही थे. वह दाने दाने की मोहताज हो गयी. वह दिन रात पति को याद करके रोया करती थी एक दिन उसे याद आया कि उसके पति ने बैंक में 500 रूपये का बीमा करवाया है. इसके बाद वह बैंक गयी और उसने वहां अपने पति की मौत का जिक्र बैंक के अधिकारियो से किया तो उन्होंने उससे थोडा समय मांगा और वह फिर उसके बाद वह वापिस लौट आई.

10 लाख रूपये का चेक दिया –

अगले दिन औरत को बैंक वालो ने बुलाया और उसके पति की मौत के बाद उसे 10 लाख रूपये का चेक दिया. महिला ये देखकर हैरान रह गयी. उसे कुछ समझ नही आ रहा था कि उसे इतने पैसे क्यों दिए जा रहे है. महिला इस बात से Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, woman suddenly reached bankबहुत हैरान थी और इसका कारण जानना चाहती थी उसके हैरान होने होने पर बैंक वाले बैंक अधिकारी ने उसे बताया कि 500 रूपये बीमा वाले आदमी की मौत पर बैंक 10 लाख रूपये देता है जबकि जिसकी 1000 का बीमा हो उसे 20 लाख रूपये मिलते है.

आपके पति ने अपनी मौत से पहले 500 रूपये की बीमा पॉलिसी खोली थी जिसका फायदा उनकी मौत के बाद आपको हुआ है. ये बात सुनकर पत्नी को अपने पति पर गर्व हुआ. तो दोस्तों ये जरुरी नही है कि एक पत्नी ही अपने पति के लिए सबकुछ करती है. जहाँ एक पत्नी अपने पति को जान से ज्यादा प्यार करती है वहीँ दूसरी तरफ पति भी अपनी पत्नी का पूरी तरह से ख्याल रखता है. वह इस बात को अच्छे से जानता है कि जब लडकी शादी के बाद अपना घर छोडकर उसके घर आती है.

500 रूपये की बीमा पॉलिसी –

आप की जानकारी के लिए बता दे की, जो भी आज के समय में जागरूक होते है तो उन्हें पता होता है की उसकी पूरी जिम्मेदारी उस लडके की होती है. ऐसे में वह हर मुश्किल घड़ी में अपनी पत्नी का साथ देता है. ऐसा ही कुछ मजदूर ने भी अपनी पत्नी के बारे में सोच रखा था वह ये अच्छे से जानता था कि उसकी मौत के बाद उसकी पत्नी का ख्याल कोई नही रखेगा और वह भूखी मर जाएगी. इसलिए उसने उसके भविष्य को ध्यान में रखते हुए 500 रूपये की बीमा पॉलिसी खोली. ताकि अगर कभी उसकी दुर्घटना में मौत भी हो जाए तो उसकी पत्नी को पैसो की कभी तंगी न हो.  …..Next

ये भी देखें – सुबह उठने के बाद किसी भी दिन नहीं करना चाहिए यह 4 काम, माना जाता है अपसगुन पड़ सकता है पछताना – चाणक्यनीति