विंग कमांडर अभिनंदन ने बताई अपनी इच्छा करना चाहते है ये काम, साथ ही 17 अप्रैल को मिलेगा यह पुरस्कार

1461
Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed

Wing Commander Abhinandan want: भारत और पाकिस्तान के बीच हुए एयर वॉर के दौरान अभिनंदन पाकिस्तान की सिमा में चले गए थे! वही आप को बता दे की 60 घंटे तक पाकिस्तान की हिरासत में रहने के बाद अभिनंदन पाकिस्तान से रिहा होकर अपने बतन भारत लौटे है! विंग कमांडर अभिनंदन की अभी हॉस्पिटल में है इस दौरान उनका कई तरह का इलाज और जाँच चल रहा है! जब अभिनंदन भारत आये थे तब उन्होंने सबसे पहले यही कहा था अपने देश आने पर अच्छा लग रहा है!

Wing Commander Abhinandan want –

वही आप को यह भी बता दे की, अगले दिन विंग कमांडर अभिनंदन ने बताया था की पाकिस्तान की आर्मी ने हमारे साथ शारीरिक तौर पर तो पीड़ित नहीं किया, लेकिन विंग कमांडर अभिनंदन ने कहा की वहाँ मेरे साथ दिमागी रूप से बहुत ज्यादा टॉचर किया गया! Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, Abhinandan Saidवही देश लौटने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन के साथ सुरछा की दृश्टिकोण से मेडिकल होने के बाद अभी उन्हें बहुत तरह के सवालों के दौर से भी गुजरना होगा। क्योकि देश की सुरछा के लिहाज से इस प्रकिर्या से हर किसी को गुजरना पड़ता है!

अभिनंदन ने बताई अपनी इच्छा –

वही आप को बता दे की, आज जब Abhinandan से वायु सेना के कई बड़े अधिकारी जब मिलने आये तब उनसे पूछा गया की अब आप कैसा महसूस कर रहे है, साथ ही आप आगे क्या करना चाहते है!

जिसपर विंग कमांडर अभिनंदन Abhinandan ने कहा की, हम भारत बापस लौट कर खुस है, साथ ही जल्द से जल्द ठीक होकर हमारी इच्छा है की जल्द से जल्द दोबारा लड़ाकू विमान उड़ाना चाहते हैं! रविवार की शाम को मिलने पहुंचे वायु सेना के शीर्ष अधिकारियों और इलाज कर रहे डॉक्टरों से विंग कमांडर अभिनंदन ने कहा की, वह जल्द से जल्द कॉकपिट में बापस लौटना चाहते हैं, यही मेरी इच्छा है!

सेना के अधिकारी ने बताया –

वही आप को बता दे की, वायु सेना के अधिकारियो ने विंग कमांडर अभिनंदन के बारे में बताते हुए कहा की, वो जल्द से जल्द कॉकपिट में बापस लौटना चाहते है! वही हमारी तरफ से भी विंग कमांडर अभिनंदन Abhinandan को जल्द से जल्द हॉस्पिटल से ठीक करने के लिए उनका इलाज चल रहा है! Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, Abhinandan Saidऔर हमारी तरफ से पूरी कोसिस की जा रही है की, उन्हें जल्द कॉकपिट में भेजने के प्रयास किए जा रहे हैं! अभिनंदन का दो दिन से सेना के रिसर्च अस्पताल में इलाज चल रहा है! कूलिंग डाउन प्रक्रिया के तहत उनके कई टेस्ट भी किए गए हैं!

वही आप की जानकारी के लिए यह भी बता दे की, रविवार को भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने भी विंग कमांडर अभिनंदन Abhinandan से कई तरह की पूछताछ किये! जिसका जबाब भी विंग कमांडर अभिनंदन ने सभी को दिया! ये सवाल क्या थे इस पर देश की सुरछा के हित में देखते हुए नहीं बताया गया!

पहला भगवान महावीर अहिंसा पुरस्कार मिलेगा –

Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed

आप की जानकारी और साथ ही खुसी के लिए बता दे की पाकिस्तानी फाइटर प्लेन F-16 को विंग कमांडर अभिनंदन Abhinandan ने मार गिराया था! वही अब भारत लौटने पर विंग कमांडर अभिनंदन को 17 अप्रैल को पहला भगवान महावीर अहिंसा पुरस्कार से नवाजा जायेगा! आप को बता दे की अखिल भारतीय दिगंबर जैन महासमिति ने यह पुरस्कार की शुरुआत किया है। इस पुरुस्कार के साथ विंग कमांडर अभिनंदन 2.51 लाख नगद और प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा!  ……Next  >>  ……Next