आज माघ मास की पूर्णिमा पर घर की सुख-समृद्धि के लिए, सूर्यास्त के बाद तुलसी के पास जलाएं दीपक और बोलें यह मंत्र

377
आज माघ मास की पूर्णिमा पर घर की सुख-समृद्धि के लिए, सूर्यास्त के बाद तुलसी के पास जलाएं दीपक और बोलें यह मंत्र

Today full moon Magha Month: आज मंगलवार 19 फरवरी का दिन बेहद ही खास है, क्योकि आज माघ मास की पूर्णिमा है। आज के दिन के बाद से माघ महीना की समाप्ति हो जाएगी। और कल 20 फरवरी से फाल्गुन महीना का शुरुआत हो जाएगी। ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार वैसे तो हर महीने में पूर्णिमा आती है, लेकिन आज का पूर्णिमा बेहद ही खास है, आज शाम के बाद जलाये गए दीपक की रौशनी का विशेष महत्व माना जाता है, क्योकि माघ मास की पूर्णिमा पर जलाये गए दीपक से देवी-देवता प्रशन्न होते है।

Today full moon Magha Month –

आज की शाम तुलसी के पेड़ के पास दीपक जरूर जलाये साथी ही दीपक जलाने के उपरांत माता तुलसी की सच्चे मन से श्रद्धा पूर्वक परिक्रमा करते हुए यह मंत्र बोले – !! देवी त्वं निर्मिता पूर्वमर्चितासि मुनीश्वरैः नमो नमस्ते तुलसी पापं हर हरिप्रिये !! ऐसा करने के आप के घर में सुख समृद्धि और शांति बनी रहेगी।

साथी ही आज की रात घर के मुख्य दरवाजे की दोनों तरफ स्वागत रूपी दीपक जलाने से, उस घर के ऊपर देवी देवता जल्द ही आकर्षित होते है। आज इस पूर्णिमा पर घर के मंदिर में दीपक जलाना नहीं भूलना चाहिए।

आज शाम की सूर्यास्त के बाद घर की छत पर भी दीपक जलना अति शुभ फलदायी होता है। ऐसा करने से आप के घर के ऊपर किसी भी तरह की नकारात्मक सकती का प्रभाब नहीं पड़ेगा।

आज माघ मास की पूर्णिमा की अंतिम रात को रसोई में खाना बनाने के बाद जब परिवार के सभी सदस्य खाना खाले उसके तुरंत बाद फाल्गुन मास आने की स्वागत में रसोई घर का पूरा काम करने के बाद साफ-सफाई जरूर कर दे। इसके बाद उस रसोई घर में एक दीपक जरूर जलाये। ……Next