कर्ज से मुक्ति पाने के लिए अपनाएं ये तीन अचूक टोटके

787
three perfect tricks debt waiver

Three perfect tricks debt waiver: ऐसे कई लोग हैं जिन्होंने अपने जीवन में किसी समय किसी से ऋण लिया है। हालांकि, जिन्होंने कम पैसे का ऋण लिया है, वे आसानी से इस ऋण को उठा लेते हैं। कुछ लोगों पर, एक ऋण एक-एक करके बढ़ता जाता है और वे इस कर्ज के बोझ में दबते चले जाते हैं और कर्ज चुकाने में असहज होते जाते हैं। यहां तक ​​कि इस तरह के लोग अपने दम पर कर्ज के बोझ को कम नहीं कर सकते हैं। शास्त्रों में कर्ज से जुड़े कर्ज का जिक्र है और शास्त्रों में कर्ज चुकाने के उपायों के बारे में भी बताया गया है और इन उपायों की मदद से व्यक्ति कम समय में कर्ज के बोझ से मुक्ति पा सकता है।

Three perfect tricks debt waiver –

गायत्री मंत्र

ऋण की चाल के अनुसार आपको पांच रंगों के गुलाब और एक सफेद रंग की आवश्यकता होगी। ये वस्त्र डेढ़ मीटर तक के होने चाहिए। उसके बाद आप इन सभी गुलाबों को इस पोशाक में रखें और 21 बार गायत्री मंत्र का जाप करें। जब आप जप करते हैं, तो आप इस पोशाक को बांधते हैं। जाप की समाप्ति के बाद, इस कपड़े को किसी नदी या बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दें। इन उपायों को करने के कुछ दिनों के बाद, आपको ऊपर से ऋण मिलना शुरू हो जाएगा। साथ ही जिन लोगों पर कर्ज का बोझ है, उनके लिए इस मंत्र का रोजाना जप करना फायदेमंद होगा।

मसूर की दाल

भगवान को मसूर चढ़ाने से कर्ज का बोझ भी कम हो सकता है और इस उपाय के तहत आपको मंगलवार को शिवलिंग पर मसूर चढ़ाना होगा। इस दाल को चढ़ाते समय मुख मंत्र मुक्तेश्वर महादेव नमः ’का जाप करते रहें।

चमेली और नारियल तेल

चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर तिलक करें और फिर इस तिलक से नारियल पर स्वस्तिक बनाएं। फिर इस नारियल को हनुमान जी को चढ़ा दें। इस नारियल के साथ-साथ आपको हनुमानजी का भोग भी लगाना चाहिए और कमेंट्री मंगल स्तोत्र का पाठ करना चाहिए। इस उपाय को अपनाने पर आपको पैसे मिलेंगे ताकि आप अपना कर्ज चुका सकें।