रोमांचक मुकाबले में चूक गई टीम इंडिया, लेकिन कार्तिक-पंड्या ने दर्शकों को खूब किया ‘मनोरंजन’

227

Team India Lossed T20 Match: हैमिल्टन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए सीरीज का अंतिम तीसरे टी20 मैच में भारत को 4 रनो से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से काटो की टक्कर का मुकाबला देखने को मिला। इस जित के साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। वही आप को बता दे न्यूजीलैंड के साथ 5 मैचों की वनडे सीरीज में भारत 4-1 से जीतकर अपने नाम कर लिया था।

Team India Lossed T20 Match –

आज हुए मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर की मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने चार विकेट खोकर 212 रनो का एक कठिन लक्ष्य भारत को दिया। वही इस लक्ष्य को पीछा करने के उत्तरी भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने रोमांचक प्रदर्शन तो किया लेकिन आखिर में चार रनो से हार का मुँह देखना पड़ा।

इंडिया का विकेट इस तरह गिरा –

भारत की तरफ से ओपनिंग करने आये शिखर धवन मात्र 5 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौट गये। उसक बाद क्रीज पर आये विजय शंकर ने कप्तान का अच्छा साथ तो निभाया लेकिन विजय शंकर भी 28 गेंदों में 43 रनो की आतिशी पारी खेल कर लौट गए। वही दूसरी चोर कप्तान रोहित ने संभाले जरूर रखा लेकिन विजय के आउट के बाद क्रिच पर आये ऋषभ पंत ने भी दर्शकों का खूब मनोरंजन तो जरूर किया, लेकिन बहुत ही सस्ते में चले भी गए। ऋषभ पंत ने मात्र 12 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 28 रन बनाकर चलते बने।

अगले बल्लेबाज के रूप में हार्दिक पंड्या का आगमन हुआ और आते ही पहली ही गेंद को 6 रनों के लिये भेज दिया, लेकिन 11 गेंदों में 21 रन बनाकर टीम को बीच मझदार में छोड़ कर चले गए। वही दूसरी और रोहित ठीके हुए थे वो भी 32 गेंद में 38 बना कर चलते बने। आज धोनी ने भी बल्ले से कुछ कमाल नहीं दिखा पाए और मात्र 2 रन बनाकर चलते बने।

दिनेश कार्तिक और कुणाल पंड्या से भारत की जित की उम्मीद कुछ जागी जरूर थी, लेकिन आखिर में 4 रनो से हर का सामना करना पड़ा। दिनेश कार्तिक ने 16 गेंदों में 33 रन बना नावाद लौटे तो वही दूसरी तरफ कुणाल पंड्या भी 13 गेंदों में 26 रन बनाकर नावाद पवेलियन लौटे। इनदोनों बल्लेबाजों ने आखिर तक बहुत ही रोमांचक प्रदर्शन किया। वही आखिरी ओवर में 6 गेंदों पर 16 रन की दरकार थी भारत को जित के लिए, लेकिन 4 रनो से भारत को हार का सामना करना पड़ा। …..Next