घर में रखे हनुमान जी की ये मूर्ति और करे बस एक काम, हर परेशानी से मिलेगा छुटकारा

236
Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, Statue of hanuman ji

Statue of hanuman ji: दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते ही है कि हमारे जीवन में वास्तु शास्त्र का एक अलग ही महत्व है. अगर हम वास्तु शास्त्र के अनुसार काम करते है तो हमारे सारे काम अच्छे से सम्पन्न होते है. आपने देखा ही होगा जब भी कोई व्यक्ति नया घर लेता है तो वह उस घर के आसपास और अंदर की चीजो का अच्छे से आकलन करता है कि कहीं उसमे किसी तरह का दोष तो नही है सबकुछ अच्छे से जानने के बाद ही वह उस घर को लेता है. ऐसा ही हम अपने घर में करते है हर चीज को उसकी सही दिशा में रखते है.

Statue of hanuman ji –

जैसे कि घर में मन्दिर किस दिशा में होना चाहिए. ठीक इसी तरह हमे ये भी जानकारी होनी चाहिए कि अगर हम घर के मन्दिर में कोई प्रतिमा रखते है तो उसका मुख किस तरफ होना चाहिए या फिर वह मूर्ति किस दिशा में लगानी सही होती है. Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, Statue of hanuman jiअगर आप गलती से भी किसी मूर्ति को गलत दिशा में लगाते है तो इसका बुरा प्रभाव आपके पुरे घर पर पड़ता है. घर पर अगर किसी भी तरह का संकट आता है तो आप सबसे पहले संकट मोचन को ही याद करते है. हनुमान जी इस एक ऐसे भगवान है जिनके कलयुग में जीवित होने के प्रमाण मिल चुके है.

वास्तु शास्त्र में हनुमान जी का वर्णन –

वे सबके दुःख दूर करते है. घर में हनुमान की की मूर्ति लगाने से आपके घर में शांति का माहौल रहता है और अगर आपके घर में किसी बुरी शक्ति का साया है तो वह भी दूर हो जाता है. वास्तु शास्त्र में हनुमान जी की कुछ ऐसी प्रतिमाओं का वर्णन किया गया है Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, Statue of hanuman jiअगर आप उन प्रतिमाओं को अपने घर में स्थापित करते है तो आपके घर में कभी भी बुरी शक्तियों का प्रवेश नही होगा और साथ ही आपके जीवन में जितनी भी परेशानियाँ व् दुःख आपको है उनसे भी आपको छुटकारा मिलेगा.

जहाँ आप काम करते है वहां पर आपको हमेशा हनुमान जी की ऐसी फोटो लगानी चाहिए जिसमे वे युवावस्था में हो और उन्होंने पीले रंग के कपड़े पहने हो. ऐसी प्रतिमा को अगर आप अपने कार्यालय में लगाते है तो आपके काम में तेजी से बढौतरी होती है और Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, Statue of hanuman jiआपको उसका फायदा भी होता है. इसके अलावा आपको घर में हनुमान जी की ऐसी मूर्ति लगानी चाहिए जिसमे वे आशीर्वाद दे रहे हो. ऐसी प्रतिमा को लगाने से आपके घर में खुशहाली रहती है और कोई भी दुःख आपके घर परिवार पर नही आता है.

घर के मुख्य द्वार पर –

घर में भगवान हनुमान जी की आपको ऐसी मूर्ति लगानी चाहिए जिसमे वे भगवान राम के चरणों में बैठे हो. ऐसी प्रतिमा को अगर आप लगाते है तो आपके परिवार में हमेशा एकता बनी रहेगी और परिवार में कभी कोई लड़ाई झगड़ा नही होता है. Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, Statue of hanuman jiअगर बात करे घर के मुख्य द्वार की तो आपको वहां पर हनुमान जी की पंचमुखी मूर्ति को ही लगाना चाहिए. अगर आप भगवान हनुमान जी पंचमुखी मुर्ति को लगाते है तो आपके घर में कोई भी नकारात्मक शक्ति या बुरी आत्मा प्रवेश नही कर पाएगी. घर में इन मूर्तियों को लगाना काफी शुभ माना जाता है. ……Next

ये भी देखें – जानिए हनुमान जी को कैसे मिला था अमरत्व का वरदान, राम का नाम जपने वालो का करते है बेड़ापार, जानिए पूरी कथा