रात 11 बजे बेटी को गोद में लेकर ड्यूटी पर पहुंची एसएसपी, वजह जान करोगे आप भी सलाम

2319
Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, SSP Ruchivardhan mishra honesty duty Story

SSP Ruchivardhan mishra honesty duty Story: दोस्तों हर लडकी का सपना होता है उसकी शादी अच्छे घर में उसका पति अच्छा हो उसका परिवार अच्छा हो. वह परिवार में अच्छे से रहे कुछ इस तरह के सपने हर लडकी के मन में शादी से पहले होते है. शादी के बाद लडकी की पूरी जिन्दगी बदल जाती है. शादी से पहले वह एक बेटी एक बहन का धर्म निभाती है लेकिन जैसे वह शादी करती है उसके उपर सुसराल की पूरी जिम्मेदारी आ जाती है वह एक बहु की जिम्मेदारी निभाती है.

इसके बाद लडकी माँ बनती है तो फिर उसे एक माँ की भूमिका को भी निभाना पड़ता है. एक लडकी के लिए उसका घर छोडकर किसी दुसरे घर में जाना कितना मुश्किल होता है ये वही जान सकता है जो अपने परिवार से पहली बार कहीं दूर जाकर रहता है. Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, SSP Ruchivardhan mishra honesty duty Storyलडकी के लिए वह घर पलभर में पराया हो जाता है जहाँ वह पैदा होती है. एक औरत अपने लिए भले ही कभी आवाज न उठाए लेकिन जब बात उसके बच्चे की आती है तो वह मौत से भी टक्कर लेने को तैयार रहती है. एक माँ की जगह कोई नही ले सकता है.

माँ अपने बच्चे के लिए कुछ भी करने को तैयार रहती है. सबसे पहले वह 9 महीने तक अपने बच्चे को अपने पेट में रखती है उसका खुद से भी ज्यादा ख्याल रखती है इसके बाद जब बच्चा पैदा होता है तो इतनी दर्द सहने के बाद वह उसे जन्म देती है. Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, SSP Ruchivardhan mishra honesty duty Storyमाँ जीती भी अपने बच्चे के लिए है और मरती भी अपने बच्चे के लिए है. उसकी पूरी दुनिया उसके बच्चे ही होते है. आपने अक्सर देखा होगा एक माँ खुद भूखी रह लेती है लेकिन अपने परिवार और बच्चे को कभी भूखा नही रहने देती है.

SSP Ruchivardhan mishra honesty duty Story –

इसलिए कहते है नारी में बहुत ताकत होती है. समय आने पर वो अपने परिवार की ढाल बनकर भी खड़ी हो जाती है. फिलहाल हम आपको आज एक ऐसी माँ के बारे में बताने जा रहे है जो अपने काम के साथ साथ अपनी बेटी का भी ध्यान रखती है. SSP Ruchivardhan mishra honesty duty Story -मध्यप्रदेश की SSP रूचिवर्धन की खबर इस समय सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. रूचि जिसके पति कलेक्टर है और उनकी 2 साल की एक बच्ची है. रूचि अपने काम से देर रात 9 बजे घर आई तो माँ को देखकर उनकी बेटी जाकर माँ से जोर से लिपट गयी.

रूचि को किसी जगह पर निरिक्षण के लिए जाना था इसलिए वह अपनी बच्ची को भी नही छोड़ पाई और उसे कंधे पर उठाकर वह रात 11 बजे निरिक्षण करने निकल पड़ी. रूचि की एक बड़ी बेटी भी है जोकि इंदौर में अपनी दादी यानी रूचि की सास के पास रहती है. Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, SSP Ruchivardhan mishra honesty duty Storyरूचि अपना फर्ज भी निभा रही थी और उसने अपनी बेटी को भी अकेले नही छोड़ा. ऐसे ही हर माँ अपने बच्चे के साथ सारा काम करती है. कोई भी माँ अपने बच्चे की आँखों में आंसू नही देख सकती है.

उसके लिए सबसे पहले उसके बच्चे की ख़ुशी होती है बाद में वह दुनिया के सुख के बारे में सोचती है. माँ की ममता को सिर्फ माँ ही समझ सकती है. आप को यह भी बता दे की एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र के पति शशांक मिश्र अभी वर्तमान में उज्जैन में कलेक्टर के पद पर अपनी ड्यूटी कर रहे है. …….Next 

ये भी देखें – ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में हुआ नया बदलाव, अगर आप रिन्यू कराना चाहते है तो करे अब ये काम