शिवसेना ने लोकसभा चुनाव में भाजपा से गठबंधन को लेकर दिया ये संकेत, कहा महाराष्ट्र में हम बड़े भाई की भूमिका निभाने को तैयार

लोकसभा चुनाव में शिवसेना और भाजपा 24-24 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं

428

Shivsena BJP Lok Sabha Elections Contest 24-24 seats: हमारे देश में होने वाले लोकसभा चुनाब को लेकर सभी पार्टियां एक दूसरे के साथ चुनावी मैदान में उतरने के लिए गठबंधन की संभावनाओं की तलाश में लगी है। वही आप को बता दे बहुत सारी पार्टियाँ मोदी सरकार को 2019 के लोकसभा चुनाब में हराने के लिए मंच साझा कर रही है। जिसका उदाहरण अभी हाल ही में हुए पश्चिम बंगाल में देखने को मिला।

Shivsena BJP Lok Sabha Elections Contest 24-24 seats –

वही लोकसभा चुनाब को लेकर महाराष्ट्र में शिवसेना की पार्टी में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में आज ‘मातोश्री’ आवाश पर बैठक हुई। आज हुई इस बैठक में शिवसेना के सभी बड़े कारकर्ताओ, पार्टी नेताओं और सांसदों ने भाग लिया। यह बैठक आने वाले लोकसभा चुनाब को लेकर था।

शिवसेना की पार्टी मीटिंग की बैठक समाप्त होने के बाद शिवसेना के पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने बीजेपी से गठबंधन को लेकर अच्छे संकेत दिए है। उन्होंने ने कहा की अगर बीजेपी की ओर से लोकसभा चुनाब को लेकर कोई भी संकेत आते है, तो हम महाराष्ट्र में शिवसेना की पार्टी बड़े भाई की भूमिका निभाने के लिए तैयार है।

बीजेपी और शिवसेना ने 2014 के लोकसभा चुनाब भी साथ ही मिलकर लड़ा था –

आप को बता दे की बीजेपी और शिवसेना महाराष्ट्र में 2014 में लोकसभा का चुनाब साथ मिलकर लड़े थे। जिसका बहुत ही बेहतर परिणाम आया था।

लोकसभा चुनाब 2014 बीजेपी और शिवसेना गठबंधन का परिणाम –

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियां अलग अलग लड़ी थी –

वही आप को बता दे जब महाराष्ट्र में विधानसभा का चुनाब का दौर आया था उस समय दोनों पार्टियां की आपसी सहमति नहीं बन पाई थी। जिसकी वजह से भाजपा और शिवसेना ने अलग-अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया था।

जिसके फलस्वरूप भाजपा को 122 सीटों पर जित मिली और वही शिवसेना को 63 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा। वही चुनाब खत्म होने के बाद बीजेपी और शिवसेना फिर साथ आगये और फिर महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना की गठबंधन की सरकार बनी।

Shivsena BJP Lok Sabha Elections Contest 24-24 seats –

वही इस बार 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाब को लेकर शिवसेना तो अपनी और से भाजपा के साथ गठबंधन में चुनाब लड़ने को तैयार है। और साथ ही ये भी कहा है की शिवसेना महाराष्ट्र में बड़े भाई की भूमिका निभाएगी और लोकसभा चुनाव में शिवसेना और भाजपा 24-24 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। अब देखना यह होगा की शिवसेना की ओर से आये इस ब्यान के बाद भाजपा क्या रुख अपनाती है।

वही देखा जाये तो भाजपा के लिए तो यह अच्छी संकेत है। क्योकि बहुत सारी पार्टियां मोदी सरकार को होने वाले लोकसभा चुनाब में हराने के लिए एक मंच पर आ रही है। अगर शिवसेना और भाजपा दोनों में गठबंधन होती है तो लोकसभा चुनाब में एक बार फिर से बेहतर परिणाम मिल सकते है।