रूस की इंग्लिश मेम का दिल आया पोकरण के छोरे पर, ब्यॉयफ्रेंड से शादी करने सात समुंदर पार राजस्थान आकर भारतीय रीती-रिवाज से की शादी

590
Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, Russian girl marriage with indian rajsthani boy

Russian girl marriage with indian rajsthani boy: हम सभी लोगो के जीवन में एक समय ऐसा भी आता है जब कभी ना कभी किसी ना किसी से प्यार जरूर होता है। साथ ही हम सभी के जीवन में प्यार एक बहुत ही महत्वपूर्ण रोल प्ले करता है। आप को बता की सच्चे प्यार में ऐसी सकती निवास करती है जिसे दुनिया की कोई भी ताकत झुका नहीं सकती है। साथ ही यह प्यार किसी के जीवन में कभी भी उम्र के किसी भी पड़ाव में हो सकता है। इस धरती पर प्यार एक ऐसा स्वद है जो हर किसी के जीवन को रंगीन बना देता है।

Russian girl marriage with indian rajsthani boy –

आप ने यह भी सुना हो गा की प्यार करने वालो के लिए कितनी भी दूरियां हो मायने नहीं रखती है। प्यार में एक ऐसा अट्रैक्शन एक दूसरे के प्रति चाहत और लगाव होता है जिसे दो देशो की शरहदे भी नहीं रोक पाती है। आप को बता दे की Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, Russian girl marriage with indian rajsthani boyऐसा ही एक सच्चा प्यार रूस की इंग्लिश लड़की और भारत के पोकरण के लड़के के बीच देखने को मिल रहा है। आप को बता दे इनदोनो के बीच प्यार का ऐसा बीज अंकुर हुआ की रूस की इंग्लिश लड़की सात समुंदर पार होकर भारत के पोकरण में अपने बॉयफ्रेंड से आकर शादी कर ली।

रूस की लड़की और पोकरण के लड़के से प्यार –

दरअसल आपकी जानकारी के लिए बता दे की, रूस की इंग्लिश लड़की का नाम स्वेतलाना है, और भारत के राजस्थान राज्य के जैसलमेर जिले में एक पोकरण गांव है यहाँ का लड़का का नाम शशि कुमार व्यास है। आप को बता दे की साल Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, Russian girl marriage with indian rajsthani boy2012 में राजस्थान के जैसलमेर जिले में मरु महोत्स्व की शुरुआत हुई थी, जिसमे इस मरु महोत्स्व में शशि कुमार व्यास को मिस्टर डेजर्ट के रूप में चुना गाय था। वही आप को बता दे की हर साल होने वाले मरु महोत्स्व में शशि कुमार व्यास जाया करते थे।

जिसके बाद साल 2017 में मरु महोत्स्व में ही रूस की इंग्लिश लड़की घूमने आई थी इसी दौरान इस महोत्स्व में ही शशि कुमार व्यास और रूस की लड़की स्वेतलाना का मुलाकात हुए था। आप को बता दे की रूस की लड़की स्वेतलाना, रूस में मास्को की निवासी है। यह दोनों की मुलाकात महोत्स्व खत्म होते होते दोस्ती में बदल गई और फिर स्वेतलाना अपने देश रूस लौट गई। लेकिन स्वेतलाना और शशि कुमार व्यास के बीच यह दोस्ती बनी रही। दोनों अपने देश में इतने दूर होने के कारन इंटरनेट के जरिये बात करने लगे।

दोस्ती फिर प्यार और फिर शादी –

दरअसल स्वेतलाना और शशि कुमार व्यास के बीच पहले इंटरनेट पर चैट के जरिये फिर सोशल मिडिया के जरिये वीडियो कॉल और फिर फोन पर एक दूसरे के साथ बाते होने लगी। वही आप को बता दे की यह दोस्ती भरी बातो का सिलसिला कुछ ही महीनो में प्यार में बदल गया और उसके बाद इनदोनो सात समुंदर दूर प्रेमी की बेचैनी बढ़ने लगी और आखिर कार बात शादी तक पहुंच गई। उसके बाद दोनों ने अपने परिवार वालो के साथ अपनी प्रेम कहानी शेयर की जिसके बाद दोनों के परिवार वाले इस शादी के लिए राजी हो गए।

आप को बता दे की अभी पिछले ही दिनों मंगलवार को रूस में मास्को की निवासी स्वेतलाना भारत के राजस्थान राज्य के जैसलमेर जिले में एक पोकरण गांव में रह रहे प्रेमी से शादी करने के लिए पहुंचे। इस दौरान रूस की लड़की स्वेतलाना के Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, Russian girl marriage with indian rajsthani boyसाथ उनके माता पिता और भाई बहन के साथ साथ आठ सहेलियों के साथ भारत आई है। जिसके बाद अगले दिन से ही भारतीय हिन्दू बिधि बिधान के साथ शादी आरम्भ हुई, आप को बता दे की पहल गणेश कलश की स्थापना हुई उसके बाद हल्दी की रस्मे की गई।

उसके बाद फिर दूल्हे व दुल्हन के हाथों पर मेहंदी रचाई गई। और आगे वैवाहिक कार्यक्रम शुरुआत हुआ, वही आप को बता दे की बुधवार के दिन शशि कुमार व्यास और रूस की लड़की स्वेतलाना ने पुरे हिन्दू रीती रिवाज के अनुसार एक दूसरे के साथ खुसी पूर्वक सात फेरे लेकर साथ जन्मो का साथ निभाने का कस्मे और वादे लेकर अपने प्यार को हासिल कर लिया, और विवाह जैसे पवित्र बंधन में दोनों बंध गए।

यहाँ पर हुई शादी और रुके थे विदेशी मेहमान –

आप को बता दे की रूस देश में मास्को के निवासी दुल्हन स्वेतलाना अपने पिता भाई, भाभी, भतीजे तथा दस सहेलियों के साथ यहां भारत पहुंचे थे। दुल्हन और दुल्हन के साथ आये उनके परिवार वालो को रुकने के लिए बालागढ़ फोर्ट व जोधपुर रोड स्थित एक निजी होटल में ठहराया गया था। वही दोनों की शादी के लिए मांगलिक कार्यक्रम फलसूंड रोड स्थित व्यासों की बगेची में संपन्न हुआ था। इस दौरान यहाँ पर बहुत ही चहल पहल और धूम धाम देखने को मिला साथ ही विदेसी इंग्लिश बहु की स्वागत लोग खूब धाम से किये।  ……Next

ये भी देखें – मुख्यमंत्री की बहु बनने वाली है यह साधारण परिवार की लड़की, फेसबुक पर इस तरह से आया था रिस्ता