PM Kisan पोर्टल हुआ लॉन्च 25 फरवरी के बाद देखें अपना नाम, इस तारीख से मिलने लगेगी किसानों की पहली किस्त

240

PM Kisan Portal Launch: PM मोदी की सरकार ने हाल ही पेश किये गए अंतरिम बजट में, किसानो के लिए जो वादा किया गया उसी के मध्येनजर PM Kisan पोर्टल की शुरुआत कर दी गई है। इस योजना के अनुशार किसानो को एक साल में 6000 रुपए देने की योजना बनाई गई है। वही इस योजना की शुरुआत बीते पिछले ही दिन गुरुवार को लॉन्च कर दिया गया है। कोई भी किसान अब इस योजना से संबंधित जानकारी http://pmkisan.nic.in यहाँ से प्राप्त कर सकता है।

PM Kisan Portal Launch –

आप की जानकारी के लिए बता दे की PM Kisan पोर्टल योजना की वेबसाइट पर http://pmkisan.nic.in जाकर हर किसान इस योजना से जुड़े नियम की जानकारी ले सकते है। साथ ही आप जान सकते है किस राज्य के किसान इस किसान योजना के दायरे में आएंगे। साथ ही इस योजना पर काम कर रही एजेंसियां को निर्देश जारी कर दिए गए है जल्द से जल्द सभी कामो को पूरा किया जाये।

PM Kisan योजना के अनुशार इसी फरवरी माह की 25 तारीख तक सभी किसानो का नाम इस पोर्टल से जोड़ दिया जायेगा। और आप को बता दे की नाम जुटने के बाद इस महीने फरवरी की 28 तारीख से किसानो की पहली क़िस्त उनके बैंक में चला जायेगा। आप को बता दे इस योजना के अनुसार सरकार की तरफ से हर किसान को 6000 रूपये मिलने है। वही सरकार 3 किस्तों में 2000 रुपये देगी।

वही इस काम को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए सभी राज्यों के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए गए है। साथ ही कहा गया है राज्यों से कहा है कि वह किसानों की सूची पोर्टल में जल्द से जल्द डाल दें। वही जितने भी किसान का नाम इस पोर्टल में जुटेंगे उन सभी किसानो को 31 मार्च तक उनके बैंक में पहली क़िस्त के रूप में पैसे मिल जायेगे।

अधिक जानकारी के आप लॉगिन कर सकते है – http://pmkisan.nic.in

PM Kisan योजना की अधिक जानकारी आप हिंदी में यहाँ देख सकते है – यहाँ क्लिक करे

….Next