मोदी सरकार के इस फैसले से बदल गई आम जनता की तस्वीर, 11000 करोड़ की हुई बचत

अब आम जनता को सस्ती कीमत पर मिल रहा असली सामान, सरकार ने संसद में दी जानकारी

736
Modi Government Rs.11000 crores saved

Modi Government Rs.11000 crores saved: प्रधनमंत्री मोदी जी की अगुवाई वाली सरकार ने साढ़े चार साल में आम जनता का ध्यान रखते हुए इनके हित में कई बड़े फैसले किये। वही देखा जाये तो कुछ फैसले की वजह से सरकार की भी आमदनी में इजाफा हुआ। तो वही कुछ फैसले की वजह से आम जनता को भी लाभ मिला है। तो चलिए जानते है मोदी सरकार के ऐसे ही बेहतरीन फैसले के बारे में जिससे देशभर के लोगों को 11 हजार करोड़ रुपए की बचत हुई है।

Modi Government Rs.11000 crores saved –

आम जनता का ख्याल रखते हुए मोदी सरकार ने सस्ता और सुलभ इलाज देने के लिए सरकार ने 855 दवाओं की कीमत तय कर दी है। वही इन दवाओ को अब सरकारी की ओर से निर्धारित कीमत से अधिक में नहीं बेचा जा सकता है। इसकी जानकारी सरकार की और से संसद भवन में पेश की गई। जिसमे बताया गया की इन 855 दवाओं की कीमत निर्धारित होने से अब तक देशभर के आम लोगों की 11 हजार करोड़ रुपए की बचत भी हुई है।

इस फैसले के बाद अब आम जनता को मिलने लगी सस्ता इलाज।

वही केंद्र सरकार ने दवाओ के साथ साथ बहुत सारे मेडिकल उपकरण की कीमतें भी उचित मूल्य के अनुशार निर्धारित की गई है। जिसके बाद मेडिकल उपकरणों की कीमतें काफी कम हो गई है। इस कारन अब आम जनता को सस्ता इलाज मिलने लगे है। वही मोदी जी की सरकार ने कई तरह की मेडिकल जाँच की भी कीमत निर्धारित की है। जिससे (Modi Government Rs.11000 crores saved) आम लोगो को मेडिकल जाँच कराने में भी लाभ मिलेगा।

Modi Government Rs.11000 crores saved

National Pharmaceutical Pricing Authority कीमत तय करती है –

मोदी सरकार की ओर से संसद में दी गई जानकारी के अनुशार अब देश भर में दवाओ की कीमत का निर्धारण करने के लिए मोदी सरकार ने ड्रग प्राइसेज कंट्रोल ऑर्डर पास किया है। जिसके तहत अब National Pharmaceutical Pricing Authority ही दवाओ की बिक्री की कीमत तय करेगी। वही दवा की लागत और कंपनी की मुनाफा का देखते हुए ही कीमत तय करने का फैसला शामिल होगा। वही संसद में ये भी बताया गया की अब पुरे देश में National Pharmaceutical Pricing Authority के द्वारा तय की गई कीमत से ज्यादा कीमत पर अब कोई भी दवा नहीं बेच सकती है।