दुश्मन से नहीं अपनी बेवफा पत्नी से हार गया ये जांबाज फौजी, हंसता-खेलता घर हो गया बर्बाद

3447

Military Husband Murder Planning: सीमा पर दुश्मन को मुहंतोड़ जवाब देने वाले फौजी मरते दम तक हार नहीं मानते लेकिन देश के एक फौजी के खिलाफ उसके अपनों ने ही एक ऐसी साजिश रची जिसके आगे वह खुद को हारा हुआ महसूस कर रहा है! जी हां, अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे मेरठ के एक फौजी ने कभी सोचा भी नही होगा कि उसकी अपनी ही पत्नी उसकी जान की दुश्मन बन जाएगी! पत्नी की बेवफाई का शिकार हुए फौजी की शनिवार देर रात हालत बिगड़ गई जिसके बाद दिल्ली के बेस हॉस्पिटल से उसे एम्स में रेफर कर दिया गया! वह जिंदगी और मौत से लड़ रहा है!

Military Husband Murder Planning –

फौजी खिलाफ रची गई हत्या की साजिश

पत्नी ने उसके साथ कुछ ऐसा किया कि उसका खुशियों भरा परिवार एक ही झटके में बिखर गया! अपराध साबित होने पर उसकी पत्नी को पुलिस ने जेल भेज दिया है लेकिन अब उसके दो बच्चों के लिए मुसीबत खड़ी हो गइ है! फिलहाल पुलिस ने दोनों बच्चों को सेना को सौंप दिया है! मेरठ के गंगानगर में फौजी सुनील चौधरी के खिलाफ रची गई हत्या की साजिश किसी धारावाहिक से कम नहीं है!

इस सनसनीखेज घटना के बाद फौजी के बच्चों द्वारा अपने परिजनों के साथ जाने से इनकार करने पर पुलिस ने 9 जाट रेजीमेंट से संपर्क किया! रेजीमेंट के जवान मेरठ पहुंचे और गंगानगर थाने से बच्चों को उन्हें सौंप दिया! फौजी की पत्नी की ‘प्रेम कथा’ रामकथा से शुरू हुई और अंत भी सनसनीखेज हुआ है! खुद पर खतरा मंडराया तो प्रेमी ने फौजी को जान से मारने के लिए साजिश रची!

31 मार्च को फौजी का रिटायरमेंट

इससे पहले कि 31 मार्च को फौजी का रिटायरमेंट होता, आरोपी ने अपने दोस्त के संग मिलकर फौजी पर हमला करा दिया! फौजी की हालत अभी गंभीर बनी है! पुलिस ने फौजी पर हमले के मामले में उसकी पत्नी, प्रेमी रोहित शर्मा और उसके दोस्त अजय त्यागी निवासी मुबारिकपुर खेकड़ा बागपत को गिरफ्तार कर लिया है! हमले का राजफाश होते ही फौजी की पत्नी ने जहरीला पदार्थ खा लिया था!

पुलिस ने लिया कस्टडी में

गुरुवार को अस्पताल से छुट्टी होते ही गंगानगर पुलिस ने उसको कस्टडी में लिया है! तीनों आरोपियों को गंगानगर पुलिस ने जेल भेज दिया! पुलिस के मुताबिक रोहित शर्मा की मां रामकथा या धार्मिक स्थलों पर पूजा पाठ करने के लिए जाती है! करीब सात-आठ महीने पहले गंगानगर में एक सार्वजनिक स्थल पर रोहित अपनी मां के साथ धार्मिक अनुष्ठान के लिए आया था! जहां पर फौजी की पत्नी भी रामकथा सुनने के लिए पहुंची थी! इस दौरान फौजी की पत्नी की मुलाकात रोहित से हुई! दोनों ने एक-दूसरे के मोबाइल नंबर ले लिए! जहां से प्रेम कथा का सिलसिला दोनों के बीच शुरू हो गया! फौजी की पत्नी और दो बच्चे गंगानगर में किराए के मकान में रहते थे! फौजी पर हमला होने के बाद पुलिस ने आसपास के लोगों और मकान मालिक से पूछताछ की!

मामला खुलकर सामने आ गया

जिन्होंने बताया कि रात में अक्सर एक युवक वहां पर आता था! जिसके पास एक काले रंग का बैग होता है, वह बस कंडक्टर हो सकता है! पुलिस ने जब इसकी गहनता से जांच की तो पता चला कि वह युवक रोहित शर्मा है! पुलिस ने रोहित शर्मा को पकड़ा तो सारा मामला खुलकर सामने आ गया! रोहित शर्मा की गांव के अजय त्यागी से दोस्ती है! रोहित ने इस प्लानिंग में अजय त्यागी को शामिल कर लिया था! अजय ही अवैध पिस्टल लेकर आया! पुलिस के मुताबिक पूछताछ में सामने आया कि अजय त्यागी ने फौजी को गोली मारी! पुलिस ने पिस्टल भी बरामद कर ली!

आरोपी अजय की स्कूटी का नंबर सीसीटीवी में कैद हो गया था! मोबाइल की सीडीआर और स्कूटी नंबर के जरिए हमलावरों तक पुलिस पहुंची! पत्नी के रोहित से संबंध होने की जानकारी फौजी को लग गई थी! इसको लेकर फौजी ने रोहित को चेताया था कि वह उसके पत्नी से दूरी बना ले! अन्यथा अंजाम ठीक नहीं होगा! रोहित अपनी हरकतों से बाज नहीं आया! वह लगातार फौजी की पत्नी से बातचीत करता रहा! लोगों ने बताया कि गंगानगर में कई लोगों को इस मामले की जानकारी थी! आरोपी रोहित ने बताया कि फौजी ने धमकी दी कि रिटायरमेंट होने के बाद वह उसको देख लेगा! जिस पर रोहित ने फौजी की पत्नी के संग मिलकर हत्या की साजिश रची! फौजी का रिटायरमेंट 31 मार्च को होना है! इससे पहले रोहित ने यह सारी योजना बनाई!