सचिन की फरारी से दुगनी महंगी है मायावती की एक मूर्ति की कीमत, अब सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर जमा करनी होगी इतनी रकम

288

Mayawati Statue: सुप्रीम कोर्ट ने लोकसभा चुनाब से पहले मायावती को जोरदार झटका देते हुए सुनबाई के दौरान कहा, जब मायाबती सरकार में थी उस समय सरकारी खजाने का दुरूपयोग कर बनाई गई चुनाव चिंह हाथी पर और अपनी मूर्तियों पर पर जितना भी पैसा खर्च हुआ है उसे मायावती (Mayawati) को कोर्ट में जमा कराने का निर्देश जारी किये है। वही एक कंप्रिजन के आधार पर देखा जाये तो एक मूर्ति की कीमत सचिन तेंदुलकर के एक फरारी कार की कीमत की दुगनी है।

Mayawati Statue, मूर्ति और स्मारक के निर्माण में हुआ था करोड़ो का घोटाला –

आप की जानकारी के लिए बता दे की भारतीय क्रिकेट के गॉड की उपाधि पाने वाले सचिन तेंदुलकर की एक फरारी कार की कीमत 2 करोड़ रूपये है। वही आप आसानी से अंदाजा लगा सकते है की मायावती (Mayawati) की मूर्तियों की कीमत कितनी है। मायावती द्वारा निर्मित एक मूर्ति की अनुमानित कीमत 4 करोड़ रुपये है।

जिस समय मायावती (Mayawati) यूपी में मुख्यमंत्री थी उस समय लखनऊ और नोएडा समेत विभिन्य जगहों पर बनाये गए स्मारकों और मूर्तियों के निर्माण पर करीब 4148 करोड़ रुपए खर्च किये गए थे। जिनमे से कुछ मूर्तिये तो काशीराम के साथ है लेकिन बहुत सारी मूर्तियां एकल भी है। लोकायुक्त द्वारा जाँच में पाया गया की करीब 1410 करोड़ रूपये से भी ज्यादा का घोटाला किया गया था।

 

उत्तर प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर मायावती (Mayawati) द्वारा करीब दर्जन से ज्यादा मूर्तियां बनवाई गई थी। साथ ही इन मूर्तियों के रख राखब के लिए भी बजट निर्धारित किया गया था। ये सभी मूर्तियों की अछि से देख रेख के लिए लोगो को बहाल भी किया गया था, साथ ही स्मारकों की देखरेख करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने 100 करोड़ रुपए का फंड भी गठित किया था। .…..Next