पुलवामा CRPF हमले के पीछे मास्टरमाइंड मसूद अजहर का भतीजा: प्रेस रिव्यू

549
Masood Azhar's nephew behind Pulwama CRPF attack

Masood Azhar’s nephew behind Pulwama CRPF attack: कश्मीर के पुलवामा में हुए अबतक के सेना पर सबसे बड़े हमले को लेकर एक बहुत बड़ा खुलासा हुआ है। आप को बता दे की हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार कश्मीर के पुलवामा में हुए इस हमले के पीछे एक युवा मास्टरमाइंड मोहम्मद उमर का नाम आ रहा है। इसके बारे में बताया जा रहा है की यह युबक चरमपंथी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख, मौलाना मसूद का भतीजा है। यानि की मौलाना मसूद अजहर के बड़े भाई का बेटा है।

Masood Azhar’s nephew behind Pulwama CRPF attack –

आप को बता दे की आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख, मौलाना मसूद अजहर के बड़े भाई का नाम अजहर इब्राहिम है, मास्टरमाइंड मोहम्मद उमर इन्ही का बेटा है। अखबार के बड़े अधिकारियों के हवाले से इस खबर को हिंदुस्तान टाइम्स में छापी गई है। साथ ही इस खबर में प्राप्त जानकारी के अनुसार खबर में बताया गया है की, पुलवामा हमले के लिए बम का निर्माण करने वाला ब्यक्ति अभी भी फिलहाल पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर के मुज़फ्फराबाद इलाके में छिपा बैठा है। हालांकि उस बम बनाने वाले शख्स का नाम नहीं बताया गया है।

इस घटना में 40 जवान शहीद हो गए थे –

आप को बता दे की कश्मीर के पुलवामा में CRPF के जवानो के काफिले पर हमला हुआ था। इस काफिले में 78 गाड़िया शामिल थी जिसमे करीब 2500 CRPF के जवान आरहे थे। पुलवामा नेशनल हाईवे पर इस घटना को अंजाम दिया गया था जिसमे 40 जवान शहीद हो गए थे।

इस घटना की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली –

दरअसल आप की जानकारी के लिए बता दे की पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी, चरमपंथी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। इस आत्मघाती हमले को अंजाम देने वाला युवक का नाम आदिल अहमद डार है। जिसकी उम्र 21 साल बताई गई है। यह पहले से भी सोशल मिडिया पर संदिघ्ध पोस्ट करता रहता था। आदिल अहमद डार कश्मीर के पुलवामा के पास गुंडीबाग का ही रहने वाला था, जो की पिछले साल चरमपंथी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था। .….Next