17 मार्च एकादशी, आज रात भगवान विष्णु और माँ लक्ष्मी के सामने बोले ये एक शब्द

441
Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, March 17 ekadashi Mata Laxmi Lord Vishnu Puja

March 17 ekadashi Mata Laxmi Lord Vishnu Puja: दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते ही है कि हिन्दू धर्म में हर त्यौहार को बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है. आज एकदशी है जोकि काफी शुभ है. इस दिन आंवले की खासतौर पर पूजा की जाती है. कहा जाता है कि इस दिन अन्नपूर्णा के दर्शन करना काफी शुभ होता है. बहुत सारे लोगो का मानना है कि आंवले की उत्पति में भगवान विष्णु जी का हाथ है और इसी वजह से लोग इस दिन भगवान विष्णु की पूजा करते है.

March 17 ekadashi Mata Laxmi Lord Vishnu Puja –

इस दिन सूर्य भगवान की पूजा करना भी काफी शुभ माना जाता है. सूर्य देव की पूजा करते समय आप भगवान से जो कुछ भी मांगते है वे आपकी हर मनोकामना को पूरा करते है. ये एकादशी काफी सालो के बाद है और इसी वजह से ये एक अद्भुत संयोग लेकर आई है. Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, March 17 ekadashi Mata Laxmi Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, March 17 ekadashi Mata Laxmi Lord Vishnu PujaLord Vishnu Pujaअब आपको हम बता दें कि इस एकादशी पर आपको करना क्या है ? सबसे पहले तो हर रोज की तरह आपको सुबह जल्दी उठना है. इसके बाद नहा धोकर आपको सूर्य भगवान को जल चढाना है, जल चढाते समय आपको ॐ सूर्याय नम: मन्त्रों का उचारण करते जाना है.

इस मन्त्र का जाप आपको पुरे 108 बार करना है. इसके बाद आप सूर्यदेव से अपनी मन की मनोकामना कह दें. अब आपको अपने घर के मन्दिर के पास जाना है अगर उसमे भगवान विष्णु और माँ लक्ष्मी की मूर्ति नही है तो आपको ये दोनों मूर्तियाँ वहां लगानी है और उनकी पूजा करनी है. Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, March 17 ekadashi Mata Laxmi Lord Vishnu Pujaइससे आपके घर में माँ लक्ष्मी का वास होगा और आपके घर में कभी भी पैसो की तंगी नही होगी. अब आपको दक्षिणावर्ती शंख से भगवान का अभिषेक करना है. आज के दिन अगर आपकी इच्छा है तो आप व्रत भी कर सकते है.

एकादशी के दिन अगर –

अगर आप आज के दिन व्रत करते है तो आपको खाना नही खाना है हां आप फल जरुर खा सकते है. इसके अलावा आपको ब्राह्मणों को दान जरुर करना चाहिए. ये बहुत ही शुभ माना जाता है. एकादशी के दिन अगर आपक किसी भी ब्राह्मण को दान दक्षिणा देते है तो ये आपके लिए काफी शुभकारी होता है. Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, March 17 ekadashi Mata Laxmi Lord Vishnu Pujaभगवान विष्णु के साथ साथ आपको माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद भी मिलता है. जब आप शाम को भगवान विष्णु की पूजा करेंगे तो आप उनको केले का भोग लगाए और ॐ नमो भगवते वासुदेवाय मन्त्र का जाप करे.

आप की जानकारी के लिए बता दे की, इसके अलावा शाम को तुलसी की पूजा करे और उसके चारो तरफ परिक्रमा करे. एक बात का ध्यान रखे कि आपको शाम को तुलसी को छूना नही है. आज के दिन आप भगवान शिव जी के मन्दिर जा सकते है और वहां जाकर आप चांदी के बर्तन से शिवलिंग पर जल चढ़ाएं. Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, March 17 ekadashi Mata Laxmi Lord Vishnu Pujaइसके अलावा आप शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं. ध्यान रखे ये बेलपत्र 11, 21 या फिर 51 होने चाहिए. इसके बाद आप ॐ नमो शिवाय मन्त्र का जाप करे.

आप की जानकारी के लिए बता दे की और फिर, शाम के समय भगवान शिव के सामने घी का दीपक जलाएं और अपनी मनोकामना उनके सामने बोले. ये सब आपको आज के दिन ही करना है. क्योंकि आज का दिन काफी शुभ है और आपको भगवान विष्णु के साथ भगवान शिव का आशीर्वाद भी मिलेगा.  ……Next

ये भी देखें – गर्मी में घर से बाहर नहीं निकलते दोनों भाई, 440 और 11 हजार वोल्टेज करंट भी है इनपर बेअसर नंगे हाथों से पकड़ लेते हैं