भारतीय व्यापारी इस होली पर जलाएंगे चीन के सामान, चीन द्वारा मसूद अजहर को बचाने की कोसीस के बाद चीन को देंगे यह गिफ्ट

396
Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, Indian businessmen Holi gift China

Indian businessmen Holi gift China: चीन भारत पर तो आमने सामने कुछ नहीं करता है और अपने आप को सफेदी की चादर से ढककर भारत के साथ दोस्ती का हमेसा से दिखावा करता रहता है। लेकिन आप को बता दे की चीन हमेसा से कुछ ना कुछ ऐसी हरकत अंदुरनी रूप से करता रहता है जिससे उसका चेहरा भारत के सामने हमेसा ही बेनकाब हो जाता है। क्योकि चीन का सबसे खास दोस्त पाकिस्तान है और वह अपने मित्र राष्ट्र के लिए हमेसा से भारत के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में अड़ंगा लगाता रहता है।

Indian businessmen Holi gift China –

आप को बता दे चीन, भारत पर भले ही प्रत्यछ रूप से सामने आकर कोई बार नहीं करता है लेकिन चीन हमेसा से पाकिस्तान के जरिये और पाकिस्तान को भारत के प्रति उकसाकर भारत के लिए जाल बनाता रहता है। क्योकि चीन हमेसा Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, Indian businessmen Holi gift Chinaभारत द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में जब जब भी कोई कार्रवाई प्रस्ताव लाता है तो उन प्रस्तावों में हमेसा से ही चीन कोई ना कोई अड़ंगा खड़ा कर उसे संयुक्त राष्ट्र में पास नहीं होने देता है। एक बार फिर से चीन दे दो मुँहे खेल का मुखौटा सामने आ गया है।

चीन का पाकिस्तान प्रेम फिर आया सामने –

दरअसल आप की जानकारी के लिए बता दे की, एक बार फिर से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् में भारत ने पाकिस्तान की पनाह में पल रहे आंकवादी और भारत के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द बना हुआ मसूद अजहर को लेकर भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् में यह प्रस्ताव पेश किया की मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित किया जाये उसके बाद उस पर कारवाई की जाये। लेकिन आप को बता दे की चीन ने पाकिस्तान प्रेम को देखते हुए आतंकी मसूद अजहर को बचाने के लिए अपनी ताकत का पुर जोर इस्तेमाल कर रहा है।

दरअसल चीन संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् में अपने वीटो पावर का इस्तेमाल कर भारत द्वारा लाये गए प्रस्ताव को रोक रहा है यानि चीन द्वारा मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने से बचाने के लिए वीटो पावर द्वारा भरपूर कोसिस किया जा रहा है, साथ ही पाकिस्तान की पुर जोर मदद करता दिखाई दे रहा है। आप को बता दे की इस बात की जानकारी भारतीय बयपारियो के बीच आने के बाद भारतीय व्यापारियों ने देश की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए चीन द्वारा उठाये इस कदम को एक बड़ा खतरा माना है।

कैट की भारतीय व्यापारियों से अनुरोध –

जिसके बाद कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने देश भर के व्यापारियों से चीनी वस्तुओं के बहिष्कार करने का अनुरोध और ऐलान सभी व्यापारियों से किया है। आप को बता दे की कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स ने इस Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, Indian businessmen Holi gift Chinaबात की घोसना करते हुए कहा है की आगामी 19 मार्च को देश भर में होने वाले होली उत्सव से पहले होलिका दहन पर भारत के सभी व्यापारी चीनी सामान का हजारों स्थान पर होलिका दहन करेंगे यह चीन के लिए होली की गिफ्ट होगी। क्योकि चीन का बहुत बड़ा बाजार भारत में है।

साथ ही कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.सी.भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि अब समय आ गया है जब चीन को पाकिस्तान का साथ देने के लिए और हर तरह से पाकिस्तान की मदद करने Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, Indian businessmen Holi gift Chinaके लिए भारत के बिरुद्ध सडयंत्र रचने की कीमत चीन से भी चुकाई जाये। क्योकि चीन के लिए भारत एक बड़ा बाजार है और यदि इस बाज़ार से चीन को बेदखल कर दिया जाए तो इससे चीन की अर्थव्यवस्था को बड़ा झटका लग सकता है।

इसलिए भारत के सभी व्यापारियों से अनुरोध किया गया है की वो चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करते हुए कोई चीनी सामन न बेचें और न ही आगे से खरीदने की कोसिस करे। अपने इस राष्ट्रीय अभियान में कैट ट्रांसपोर्ट, लघु उद्योग, हॉकर्स, Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, Indian businessmen Holi gift Chinaउपभोक्ता आदि के राष्ट्रीय संगठनों को भी जोड़ेगा। आप को बता दे की करीब भारत लगभग 75 बिलियन डॉलर (5.33 लाख करोड़ रुपए) का सामान आयात चीन से करता है अगर इस पर रोक लग जाये तो बहुत बड़ी आर्थिक छति चीन को हो सकती है।

चीन ने चौथी बार किया भारत के खिलाफ वीटो का इस्तेमाल –

वही आप को बता दे की आज ऐसा समय आ गया है जहां एक और पाकिस्तान भारत में आतंकी गतिविधियों का अब बड़ा बड़ा खेल खेलने में लगा है। तो वही दूसरी तरफ चीन पाकिस्तान को सपोर्ट में खड़ा होकर पाकिस्तान के आतंकी मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने में बचाने के लिए अपनी तरफ से दोगलपन्ति की राजनीती कर बचाने भरपूर कोसिस कर रहा है। इस तरह की कारवाई भारत के बिलकुल बिपरीत और खिलाफ कर रहा है। आप को बता दे की भारत के खिलाफ चीन द्वारा वीटो का इस्तेमाल लगातार चौथी किया है।

चीन की इस कदम के बाद यह बात अब जग जाहिर हो गया है की चीन के मन में भारत के प्रति क्या मनसा है। वही हम तो यह कहना चाहेंगे की अगर चीन से भारत में आयत होने वाले सामानो पर कस्टम ड्यूटी अगर 300 से 500 प्रतिशत बढ़ा दिया जाये तो चीन का सामान भारत में आना ही बंद हो जायेगा। और चीन को इससे भारत से जो अच्छा खासा मुनाफा होता है उससे भी उसे घाटा हो जायेगा क्योकि भारत को भी अब चीन पर कुछ ना कुछ कूटनीति खेल खेलने की जरूरत आ गई है। वही आप को बता दे की इसी तरह की मांग कैट ने भारत सरकार से भी की है। …..Next

ये भी देखें – शादी के बाद लड़के वालों ने सबके सामने कहा दुल्हन का बैग चेक करवाओ, उसके बाद लड़की ने सिखाया ऐसा सबक जो जिंदगी भर नहीं भूल पायेगा