बॉर्डर पर करती है दुश्मनों का सफाया, ससुराल में निभाती है माँ बहु पत्नी का फर्ज

422

Indian Army Mejer Prerna Singh: भारत जवान और किसान दो चीजों के लिए जाना जाता हैं। जहां एक तरफ किसान पसीना बहाकर देश को भोजन देता है, वहीं सैनिक सीमा पर खून बहाते हैं और दुश्मनों से देश की रक्षा करते हैं। अक्सर लोग कहते हैं कि नायक युवा लड़के हैं जो देश की रक्षा करते हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताएंगे जो सेना की मेजर बॉर्डर पर ऐसा करती है, दुश्मनों को खत्म कर देती है, लेकिन एक आदर्श बहू के रूप में घर में रहती है। ।

Indian Army Mejer Prerna Singh: सेना की यह मेजर सीमा पर दुश्मनों का अंत करती है

आज के समय में महिलाएं और पुरुष कदम से कदम मिलाकर चल रहे हैं और हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं। इसमें हम एक ऐसी महिला का नाम बताने जा रहे हैं, जो भारतीय सेना की मेजर है और वह अपनी निजी जिंदगी से अलग प्रोफेशनल लाइफ रखती है। सेना का नाम मेजर प्रित्रा सिंह है, जो राजस्थान से ताल्लुक रखती हैं। प्रेरणा अपने गांव की पहली महिला हैं जो भारतीय सेना में शामिल हुईं और अब एक मेजर के रूप में सेवा दे रही हैं। प्रेरणा 2011 में भारतीय सेना में शामिल हुईं और 6 साल तक कड़ी मेहनत की और पद हासिल किया।

आपको बता दें कि प्रेरणा सिंह का जन्म राजस्थान के जोधपुर में हुआ था और उनकी शादी को 4 साल हो चुके हैं। उनके पति का नाम मानधाता सिंह है जो एक वकील हैं। उनकी एक 3 साल की बेटी भी है। प्रेरणा अपने पूरे परिवार के साथ जयपुर में रहती हैं, लेकिन मेरठ और जयपुर में पोस्टिंग के बारे में बात करते हुए, प्रेरणा वर्तमान में पुणे में इस पद पर काम कर रही हैं जो इंजीनियरिंग कोर में है।

Indian Army Mejer Prerna Singh: ससुराल वाले खुश है प्रेरणा से

प्रेरणा के इस काम में उनके पति उनका साथ देते हैं और प्रेरणा के ससुराल वाले भी उनके काम से खुश हैं, खासकर प्रेरणा के ससुर को अपनी बहू पर गर्व है। प्रेरणा वास्तव में एक देशभक्त है और सभी को उन पर गर्व है। जहाँ वह घर, माँ और पत्नी में एक चश्मदीद गवाह है, उसने देश की सीमा पर कई दुश्मनों को छुड़ाने के बाद भी देश की सेवा की है।