आज सोमवार को इन राशियों पर होगी महादेव की विशेष कृपा, जानिए 11 फरवरी का राशिफल

241

Horoscope 11th February: आज सोमवार का दिन भगवान भोले नाथ का दिन है। आज के दिन सभी लोगो को भगवान भोले नाथ का आशीर्वाद पाने के लिए मंदिर जाकर भगवान भोले नाथ का दर्शन जुरूर करना चाहिए। हम सभी के जीवन में राशि फल का बहुत ही महत्व रहता है, क्योकि राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नछत्र के चाल के अनुसार निर्धारित होता है। तो चलिए आज जानते है 11 फरवरी के दिन हम सभी का राशि फल कैसा रहेगा और किन राशियों को आज प्राप्त हो रही भगवान भोले की विशेष कृपा।

Horoscope 11th February –

मेष राशि –

आज का दिन काल्पनिक दुनिया में ही व्यतीत होगा। आपका बिजनेस बढ़ सकता है। बिजनेस और नौकरी में सफलता मिलेगी। आज पैसों का दबाव खत्म हो जाएगा। राहत मिल सकती है। पैसों के क्षेत्र में कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं। आपकी टेंशन खत्म हो सकती है। सेहत भी अच्छी रहेगी। धैर्य रखें।

वृष राशि –

अधिकारियों से मेल-जोल बढ़ेगा। इनकम और खर्चे की स्थिति संतुलित रहेगी। आप लोगों के साथ मिल कर धन कमाने के अच्छे मौके तैयार कर सकते हैं। सेहत के लिहाज से समय थोड़ा ठीक रहेगा। जीवन के प्रति आपका नजरिया सकारात्मक रहेगा। नई कला, साहित्य और संगीत में आपकी रुचि होगी।

मिथुन राशि –

दिन अच्छा है। जरूरी काम आप आज ही निपटाएंगे। दूसरों की मदद करने का कोई मौका न गंवाए। सोचे हुए कामों में सफलता मिल सकती है। आपका परफॉर्मेंस अच्छा रहेगा। पैसों से जुड़ा फायदा हो सकता है। नौकरी-धंधे के क्षेत्र में कोई अच्छी खबर मिल सकती है। जीवनसाथी से अपेक्षाएं कुछ ज्यादा रहेगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ सकती है। माता-पिता का आशीर्वाद लें।

कर्क राशि –

आज आपको कामकाज के सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। आप सही योजनाएं बनाएंगे और सही दिशा में आगे बढ़ेंगे। आपका पूरा ध्यान आगे बढ़ने में रहेगा। नए काम शुरू होने के योग बन रहे हैं। आप अपने कुछ पुराने और अच्छे दोस्तों से कॉन्टैक्ट करने की कोशिश कर सकते हैं और उसमें सफलता मिलने के भी योग बन रहे हैं।

सिंह राशि –

नौकरी में सफलता मिलने के योग हैं। भौतिक सुख सुविधाएं मिलेंगी और धन लाभ भी हो सकता है। आपका पूरा ध्यान निवेश, उधार पैसों और बचत के मामलों पर रहेगा। आप अपने खर्च, आमदनी और देनदारियों पर नए सिरे से विचार करें। किसी उलझे हुए मामले का समाधान आज आपको मिल सकता है। आप लगभग हर काम में सफल हो सकते हैं।

कन्या राशि –

कोई व्यक्ति आपको अपनी गोपनीय बातें बता सकता है। आपको उसे गोपनीय ही रखना होगा। अपने जीवनसाथी या किसी और बेहद करीबी व्यक्ति के साथ आपकी लंबी बात हो सकती है। आप नई चुनौतियों के लिए पूरी तरह तैयार हो जाएंगे। अपनी क्षमता साबित करने के लिए अच्छा समय है। पैतृक संपत्ति के मामले आज सुलझ सकते हैं।

तुला राशि –

पैसों की स्थिति में जल्दी ही कुछ अच्छे सुधार हो सकते हैं। कोई बड़ा सौदा हो सकता है। किस्मत के प्रभाव से जो भी होगा आपके ही फेवर में होगा। धन के लिए अच्छे संकेत मिल सकते हैं। इनकम के मामलों में आप अच्छी स्थिति में रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में सुख मिलेगा। बिजनेस में आपको सहायता मिल सकती है।

वृश्चिक राशि –

आज न्यायालयीन मामलों में आपको सफलता मिल सकती है। मनोरंजन के कुछ अवसर अचानक मिल सकते हैं। जो नहीं सोचा वो काम भी पूरा हो जाएगा। मामा पक्ष से आज आपको सहयोग मिल सकता है। आज आपने नौकरी और बिजनेस में समझदारी से काम लिया, तो आपको काफी अच्छे नतीजे और पुरस्कार मिल सकते हैं।

धनु राशि –

आज गोचर कुंडली में चंद्रमा पांचवें भाव में है। इससे अचानक धन लाभ हो सकता है। आज आपके सामने आगे बढ़ने के कई नए मौके आ सकते हैं। रोजमर्रा के कामों में आपको फायदा हो सकता है। आपके कामकाज से सभी खुश रहेंगे। संतान से भी मदद मिल सकती है। भाइयों और दोस्तों से सहयोग मिलेगा।

मकर राशि –

आज आपका रवैया और सोच सकारात्मक हो सकती है। ऑफिस में दूसरों के विवादों का निपटारा कर सकते हैं। दूसरों के प्रेम और समर्थन के दम पर आपका कॉन्फिडेंस बढ़ जाएगा। आप जो भी कुछ करें बहुत शांति से और सोच-समझ कर ही करें। अन्य मामलों में आप दूसरों को अपनी बात से सहमत कराने में बहुत हद तक सफल हो जाएंगे।

कुंभ राशि –

आप आज कोई बड़ा सौदा कर सकते हैं। जिस काम में मेहनत करेंगे, वह काम जल्दी ही पूरा होगा और उनसे आपको धन लाभ भी हो सकता है। दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। पैसों की चिंता खत्म हो सकती है। धन लाभ होता है, तो आप सबसे पहले अपना उधार चुका देंगे। आज मिलने वाले पैसों का निवेश कुछ इस तरह करेंगे जिससे भविष्य में आपको फायदा हो जाएगा।

मीन राशि –

बिजनेस में फायदा होगा। करियर में अच्छा खासा बदलाव हो सकता है। जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। पैसों के मामलों में आप काफी चतुर साबित हो सकते हैं। आज आप काफी व्यस्त हो सकते हैं और आपको एक के बाद एक नई चुनौतियां या नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। ….Next