इस होलिका दहन की रात राख से करे ये छोटा सा उपाय, पलभर में दूर होगी सारी परेशानी

454
Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, Holika dahan night

Holika dahan night: जैसा कि आप सभी जानते ही है हिन्दू धर्म में त्यौहारों को काफी धूमधाम से मनाया जाता है. यहाँ हर त्यौहार से जुडी एक पोराणिक कथा आपको सुनने में मिल जाएगी. त्यौहारों की बात करे तो शिवरात्री के बाद होली आ रही है. होली 21 मार्च को है और उससे पहले 20 मार्च को होलिका दहन होता है. इस दिन होलिका और प्रहलाद की साथ में फोटो रखकर उनकी पूजा की जाती है. होली का त्यौहार सबसे पावन त्यौहार माना जाता है. होली का दिन काफी शुभ होता है इससे भी ज्यादा शुभ होलिका दहन वाला दिन रहता है.

Holika dahan night –

होलिका दहन की शाम को होलिका की पूजा करके जब होलिका दहन किया जाता है तो उस दौरान घर की सभी बुरी शक्तियाँ भी जलकर उसमे राख हो जाती है इसलिए तो अगले दिन होली का दिन बड़ी ही उत्साह के साथ मनाया जाता है. कहा जाता है कि होलिका दहन के साथ अगर आप कुछ भी मांगते है तो वह जरुर मिलता है. Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, Holika dahan nightबड़े बुजुर्गो की माने तो अगर आप होलिका दहन की रात उसकी राख को अपने घर ले जाते है तो आपके घर के अंदर या बाहर जो भी नकारात्मक शक्तियां होती है वे दूर चली जाती है और आपके घर में खुशहाली का माहौल रहता है.

होलिका दहन की रात करे यह उपाय – 

आपको होलिका दहन के समय जलती हुई राख को उठाना है और उसे अपने घर लाना है. आपको उसे अपने घर के हर हिस्से में फैंक देना है और हो सके तो घर के बाहर भी जरुर फैंके. ऐसा करने से आपके घर के आसपास अगर कोई भी बुरी शक्ति होगी तो उसका अपने आप नाश हो जायेगा.Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, Holika dahan nightहोलिका की राख जब ठंडी हो जाए तो उसका तिलक अपने और अपने परिवार के सभी सदस्यों को जरुर करे. ऐसा करने से आपका दिमाग तेज होता है.

कुछ लोगो को नजर बहुत जल्दी लग जाती है या फिर घर के छोटे बच्चो को भी नजर जल्दी लग जाती है. इसके लिए आपको होलिका दहन की रात उसकी राख को लाकर उसे किसी ताबीज में बांधकर उस बच्चे को बाँध देना है. इससे उसे किसी की नजर नही लगेगी. Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, Holika dahan nightइसके अलावा बहुत सारे लोग अपने सर से बुरा साया हटाने के लिए हमेशा अपने हाथ या गले में इस राख का ताबीज पहने रखते है.यदि आपके घर में पैसो की तंगी है या फिर आप पैसा कमा तो रहे है. लेकिन वह टिक नही पा रहा है तो इसके लिए भी आप होलिका दहन की राख को अपने घर लाकर उसके अपने घर के सभी दरवाजो पर छिडक दें.

सबसे जरुरी बात –

ऐसा करने से अगर आपके घर पर किसी भी बुरी शक्ति का साया होगा वह हट जायेगा और माँ लक्ष्मी आपके घर में प्रवेश करेगी. सबसे जरुरी बात ये है कि आपको होलिका की राख को किसी कपड़े में बांधकर ऐसी जगह पर रख देना है जहाँ पर किसी का हाथ न जाए. Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, Holika dahan nightएक तरह से आप उसे अपने घर के सभी सदस्यों से छिपाकर रख सकते है ऐसा करने से आपके घर के किसी भी सदस्य की दुर्घटना नही होगी. न ही किसी और तरह की अनहोनी आपके साथ होगी.  ……Next

ये भी देखें – 9 साल छोटी है बॉलीवुड के कॉमेडी किंग राजपाल यादव की पत्नी, ऐसी हुई थी पहली मुलाकात