यह हिन्दू महिला आने वाले अमेरिकी चुनावों में राष्ट्रपति का चुनाव लड़ेगी

जानिए कौन है यह हिन्दू महिला, जो अमेरिकी राष्ट्रपति की दावेदार बनी हुई है

190
Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HF News, HindustanFeed, Hindu Women Tulsi Gabbard contest president election

Hindu Women Tulsi Gabbard contest president election: इंसान चाहे तो कुछ भी कर सकता है बस उसके अंदर उतनी काबिलियत होनी चाहिए. एक समय था जब अंग्रेजो ने हिन्दुओ पर यानि की हिन्दुस्थान पर राज किया था पर आज एक समय ऐसा भी आने वाला है को कोई हिन्दू अमेरिकियो पर राज करेगा. जी हाँ एक महिला जो हिन्दू है और आने वाले अमेरिकी चुनावों में राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने वाली है.

Hindu Women Tulsi Gabbard contest president election –

दरअसल आप की जानकारी के लिए बता दे की, अब अगर वो चुनाव लड़ रही है तो आप समझ सकते हो की उसके पास कितना जन सपोर्ट होगा. आइये जानते है की वो महिला कौन है और अमेरिका में अपनी इतनी पहचान बनाने में कैसे Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HF News, HindustanFeed, Hindu Women Tulsi Gabbard contest president electionकामयाब हुई. तुलसी गाबार्ड Tulsi Gabbard और कमला हैरिस यह दो महिलाएं हैं राष्ट्रपति की दावेदार, तुलसी गाबार्ड Tulsi Gabbard यह एक हिन्दू महिला है.

और आने वाले 2020 के अमेरिकी चुनावों में राष्ट्रपति के चुनाव लड़ेगी, वहीं कमला हैरिस भी भारत से ताल्लुक रखती है. दोनों ही महिलाएं राष्ट्रपति के पद की ख़ास दावेदार मानी जा रही है. इस बार का अमेरिकी चुनाव बहुत ख़ास होने वाला है Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HF News, HindustanFeed, Hindu Women Tulsi Gabbard contest president electionइस बात में कोई शक नहीं हैं. क्योंकि ऐसा पहली बार हो रहा है की किसी देश में भारत से ताल्लुक रखने वाले चुनाव लड़ने वाले हैं और वो भी राष्ट्रपति का चुनाव, अमेरिका के लिए राष्ट्रपति का चुनाव बहुत मायने रखता है.

तुलसी गाबार्ड हिन्दू नाम है पर भारत से कोई ताल्लुक नहीं –

आपको यह बता दूँ की तुलसी नाम भारतीय है पर भारत से उनका कोई ताल्लुक नहीं है. उनका धर्म हिन्दू है और उसी के कारण वो इतनी चर्चा में हैं. तुलसी Tulsi Gabbard भारत और अमेरिका में जितने हिन्दू है उनके लिए आवाज उठाती रहती है और यही वजह है की उन्हें एक प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा है. आज से पहले भी नरेंद्र मोदी की नीतियों की तारीफ़ कर चुकी है. पहली बार अमेरिकी मूल में ऐसा हो रहा है की कोई हिन्दू वर्ग का कोई नेता या नेत्री राष्ट्रपति के चुनाव में हिस्सा लेगा. क्योंकि इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ है.

तुलसी Tulsi Gabbard प्रबल दावेदार मानी जा रही है –

Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HF News, HindustanFeed, Hindu Women Tulsi Gabbard contest president election

अमेरिकी अखबार के अनुसार तुलसी पहली हिन्दू महिला जो इस पद तक पहुँचने के लिए आगे आई है. आपको बता दूँ की अमेरिका में चुनाव और राष्ट्रपति के चुनाव लड़ने के लिए बहुत सी चीजो की आवश्यकता होती है की और अमेरिकी मूल का होना बहुत आवश्यक होता है. ऐसे में किसी हिन्दू स्त्री का इतना आगे जाना अपने आप में बहुत बड़ी बात है. अमेरिकी अखबार के अनुसार तुलसी अमेरिकी सेना का भी हिस्सा रह चुकी है. यही कारण है की लोग तुलसी को अपनी पहली पसंद के रूप में देख रहे हैं. तुलसी Tulsi Gabbard के लिए राजनीति भी कोई न्यू चीज नहीं है क्योंकि वो 21 साल की उम्र से राजनीति में है और 40 वर्ष हो चुके है तो उन्हें राजनीति में भी काफी एक्स्प्रियांस हैं.

2020 का चुनाव हो तुलसी और कमला के लिए ख़ास –

इस बार अगर टक्कर किसी की होने वाली है तो वो दो महिलाओं के बिच होगी, क्योंकि एक तरफ कमला हैरिस भी अपनी दावेदारी का दावा कर रही है तो दूसरी तरफ तुलसी Tulsi Gabbard भी अपने आप को प्रबल दावेदार मान रही है. ऐसे में देखना यह है की 2020 के चुनाव में राष्ट्रपति की कुर्सी पर कौन बैठती है. एक बात सत्य है की इस बार अमेरिकी चुनाव भी बहुत ख़ास होने वाले हैं. क्योंकि बहुत सालों से इतने मजबूत दावेदार पहले नही आये हैं. खैर अगर तुलसी और कमला दोनों में से कोई भी अमेरिकी राष्ट्रपति बनती है तो भारत के लिए गर्व की बात होगी क्योंकि एक हिन्दू मूल की है तो दूसरी भारत से नाता रखती है.    ……..Next

ये भी देखें –  घरवालों ने एक जिद पूरी नहीं की तो लड़की ने उठा लिया इतना बड़ा कदम, आखिरी फेसबुक पोस्ट में लिखी यह बात