फ्रांस के चर्चित अर्थशास्त्री ने नरेंद्र मोदी की विदेश निति को लेकर कह दी ऐसी बात, विपक्ष भी हैरान

169
France Economist Says Modi Govt Policy

France Economist Says Modi Govt Policy: फ्रांस के प्रसिद्ध अर्थशास्त्री गाय सरमन ने रविवार को मोदी सरकार की नीतियों की जमकर सराहना की, कहा कि मोदी सरकार की सकारात्मक और सुसंगत नीतियों के कारण भारतीय उद्यमियों के लिए एक अच्छा कारोबारी माहौल तैयार हो रहा है, सरमन एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए कहते हैं कि नहीं किसी भी सरकार से वित्तीय चमत्कार की उम्मीद करनी चाहिए।

France Economist Says Modi Govt Policy- नीतियां सकारात्मक और सुसंगत हैं

उन्होंने कहा कि इस सरकार में यह कहा जा सकता है कि उनकी नीतियां सकारात्मक और सुसंगत रही हैं, उन्होंने उद्यमियों को कम मुद्रास्फीति और अपेक्षाकृत कम भ्रष्टाचार के साथ बेहतर माहौल दिया है। ताकि वे बेहतर व्यवसायी बन सकें।

France Economist Says Modi Govt Policy- कई किताबें लिख चुके हैं

आपको बता दें कि सोरर्मन ने बहुत सी किताबें लिखी हैं, उन्होंने कहा कि वित्तीय बाजार में सकारात्मक बदलाव, निवेश में वृद्धि और जीडीपी के लिए सरकार की नीतियों को श्रेय दिया जाता है, उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की अर्थव्यवस्था सकारात्मक रही है, जहां तक ​​मेरा सवाल है। पिछली सरकार की तुलना में बहुत बेहतर है।

France Economist Says Modi Govt Policy – सबसे प्रभावी तरीका है

अंतरिम बजट में छोटे और मध्यम किसानों के लिए प्रत्येक वर्ष 6000 रुपये की वित्तीय सहायता के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने कहा कि अर्थशास्त्री गरीबों और पिछड़ों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए गरीबी को कम करने के सबसे प्रभावी तरीके पर भी विचार कर रहे हैं।

France Economist Says Modi Govt Policy- वित्तीय मदद सही कदम

सोरमन ने कहा कि इस तरह की वित्तीय सहायता को इस आधार पर उचित ठहराया जा सकता है, रोजगार के बारे में पूछने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भारत काफी हद तक ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर आधारित देश है, जहां इस तरह से अनौपचारिक और वस्तु विनिमय होता है, ऐसे में जुटाना मुश्किल है। समाज में आंकड़े, उन्होंने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण आंकड़ा प्रति व्यक्ति आय है, राष्ट्रीय जीडीपी नहीं, यह भी पूरी बुद्धिमत्ता होगी। विश्वसनीय डेटा एकत्र करने के लिए सरकार या निजी क्षेत्र के बीच प्रतिस्पर्धा बढ़ाना।