दिल्ली में होटल अर्पित पैलेस में लगी भयंकर आग में 17 लोगों की मौत, चौथी मंजिल से जान बचाने के लिए कूदे लोग

206

Delhi Hotal Arpit Palace fire breaks: देश की राजधानी दिल्ली में कल मंगलवार की शाम एक बहुत ही दुखद घटना घटित हो गई। यहाँ करोल बाग में स्थित होटल अर्पित पैलेस में करीब 5 बजे के आस पास भयंकर आग लग गई थी। इस आगजनी में प्राप्त जानकारी के अनुसार 17 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि अभीतक आग लगने की किसी भी तरह की पुस्टि नहीं की गई है। लेकिन दमकल बिभाग के टीम ने बताया ज्यादातर मौते लोगों को दम घुटने की वजह से हुई है।

Delhi Hotal Arpit Palace fire breaks –

आप की जानकारी के लिए बता दे की होटल अर्पित पैलेस में मंगलबार की दिन शाम के समय आग लगी है। वही कुछ लोग आग लगने के बाद अपनी जान बचाने के लिए होटल के चौथी मंजिल से ही छलांग लगा दी थी। तीन लोगों ने अपनी जान बचाने के लिए चौथी मंजिल से कूद गए थे जिसमे से एक की मौत हो गई और दो अन्य जख्मी हो गए थे जो अभी अस्पताल में भर्ती है।

चौथी मंजिल के ऊपर लगाए गए शेड पूरी तरह से जलकर खाक हो गया –

इस होटल के चौथी मंजिल के ऊपर छत पर अस्थाई शेड लगाया गया था जो पूरी तरह से जल कर खाक हो गया है। बताया जा रहा है की एक ही परिवार ने होटल अर्पित पैलेस में 35 रूम बुक किये थे। वे सभी लोग दिल्ली में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आये थे। आग लगने की अभी तक वजह साफ नहीं हो पाया है, वही होटल में आग लगने के ऊपर फ्लोर पर से 35 लोगो को सुरक्षित निकाला गया है।

दमकल बिभाग के अनुसार –

मौके पर पहुंचे दमकल बिभाग की टीम के डिप्टी चीफ सुनील चौधरी के बताया की फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। और बचाब अभियान के साथ घायल लोगों को हॉस्पिटल पहुंचाया जा रहा है। होटल में आग लगने का सबसे ज्यादा असर सबसे ज्यादा असर दूसरी और चौथी मंजिल पर हुआ है। वही इस होटल के बेसमेंट, ग्राउंड फ्लोर के अलावा चार और मंजिल है। फिलहाल यही बताया जा रहा है की आग तीसरी मंजिल पर लगी और ऊपर तक पहुंच गई थी। …Next