राहुल और प्रियंका का लखनऊ में मेगा रोड शो, लहराया राफेल, नारे लगाए चौकीदार चोर है और भी बहुत कुछ जानिए इस खास रिपोर्ट में

162
Congress Lucknow Road Show

Congress Lucknow Road Show: कांग्रेस महासचिव बनने के बाद, प्रियंका गांधी वाड्रा सोमवार को चार दिवसीय उत्तर प्रदेश दौरे पर पहली बार लखनऊ पहुंचीं। जैसे ही वे हवाई अड्डे पर उतरे, उनके मुख्यालय से कांग्रेस मुख्यालय तक 14 किलोमीटर लंबा रोड शो शुरू हो गया। लखनऊ की सड़कों के बीच, राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने राफेल की कट ऑफ बस लहराई, इस दौरान ‘पहरेदार चोर है’ के नारे भी लगाए गए। बता दें कि कांग्रेस यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। ऐसे में इस मेगा शो के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने की तैयारी है। प्रियंका के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद हैं।

Congress Lucknow Road Show –

50 वर्षों में पहली बार, गांधी परिवार का एक सदस्य पार्टी मुख्यालय में 4 दिन बिताएगा। इससे पहले 70 के दशक में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और फिरोज गांधी अक्सर यहां आते थे और कई दिन बिताते थे। तब वे यहां ला-प्लास कॉलोनी में रहते थे।

मेगा शो में दौरे में बदलाव की तैयारी, प्रियंका से रोजाना 13 घंटे मुलाकात होगी

> रोड शो के तुरंत बाद, प्रियंका अपने भाई राहुल के साथ एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी।
इसके बाद वह कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और शाम 5:15 बजे राजीव गांधी सभागार खोलेंगे।
> प्रियंका 11 फरवरी से 14 फरवरी तक कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी। बताया जा रहा है कि प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र के लिए 1-1 घंटे का समय निर्धारित किया गया है।
> पार्टी नेताओं का कहना है कि प्रियंका हर दिन करीब 13 घंटे कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी। 42 लोकसभा सीटों की समीक्षा की जाएगी। इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहेंगे। प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर, प्रमोद तिवारी और राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला 9 फरवरी को लखनऊ पहुंचे।

पार्टी कार्यालय कायाकल्प

एवेन्यू स्थित पार्टी कार्यालय का 4 महीने के भीतर कायाकल्प किया गया है। प्रकाश और बैठने की व्यवस्था नए सिरे से की गई है। मीडिया सेंटर की क्षमता 300 से बढ़ाकर एक हजार कर दी गई है। पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बैठक के लिए सम्मेलन कक्ष तैयार किया गया है।