अखिलेश को लखनऊ एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया, अब योगी ने भी तोड़ भी चुप्पी बताया क्यों रोका

445
CM Yogi Akhilesh Yadav

CM Yogi Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव के प्रयागराज जाने और इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र कल्याण के कार्यक्रम में भाग लेने से रोकने के बाद, राज्य का गहरा संबंध रहा है, सपा नेता कह रहे हैं कि इसके लिए सीएम योगी जिम्मेदार हैं यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा इस मुद्दे पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि आखिर अखिलेश यादव को इलाहाबाद विश्वविद्यालय जाने से क्यों रोका गया?

CM Yogi Akhilesh Yadav –

कानून-व्यवस्था के कारण रोका

सीएम योगी ने कहा कि अखिलेश यादव को इलाहाबाद विश्वविद्यालय जाने से रोका गया था, क्योंकि उनके वहां जाने से कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा हो सकती है, खुद विश्वविद्यालय ने उनसे अनुरोध किया था कि छात्र संगठनों के बीच अखिलेश यादव की यात्रा के दौरान कुछ भी हो सकता है। विवाद की स्थिति, इसलिए उन्हें वहां जाने से रोका जाना चाहिए।

सरकार का फैसला

मुख्यमंत्री ने कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के अनुरोध के बाद, सरकार ने निर्णय लिया कि उन्हें वहां जाने से रोका जाएगा, सीएम योगी ने दो टूक शब्दों में कहा कि समाजवादी पार्टी को अराजकता की गतिविधियों से दूर रहना चाहिए, इस बीच इलाहाबाद विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार का पत्र भी सामने आया है, जिसे उन्होंने सोमवार शाम को सपा अध्यक्ष के निजी सचिव को लिखा था।

चिट्ठी में क्या है

पत्र में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि नेताओं को विश्वविद्यालय के कार्यक्रमों में भाग लेने की अनुमति नहीं है, इलाहाबाद विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार का यह पत्र समाजवादी पार्टी के महासचिव राम गोपाल यादव के दावे के विपरीत है, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि अखिलेश यादव को वहां जाने की अनुमति दी गई थी।

अखिलेश यादव को रोका गया

आपको बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र संघ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने जा रहे थे, लेकिन उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट पर रोका गया, सपा नेता सीधे सीएम योगी आदित्यनाथ को इसके लिए जिम्मेदार बता रहे थे, गुस्साए पार्टी कार्यकर्ताओं ने अमौसी एयरपोर्ट को भी घेर लिया।