भाई और बहन ट्रेन में यात्रा कर रहे थे, तभी 5-6 यात्री करने लगे ऐसी हरकत, भाई ने रेल मंत्री को ट्वीट कर कहा, सर प्लीज मेरी बहन को बचा लो

1148
Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed

Brother tweeted railway minister: आप को बता दे की पिछले कई वर्षो के मुकाबले मोदी सरकार के केंद्र में आने के बाद हर जगह पर कुछ ना कुछ बड़ा बदलाव देखने को जरूर मिला है। दरअसल आप को बताना चाहेंगे की पिछले दो तीन वर्षो से देश की सबसे बड़ी रेल सेवा में भी आम आदमी की सुरच्छा को लेकर भी रेल मंत्रालय ने बहुत बड़ा प्रयाश किया है। जिसका एक उदहारण अभी हाल में ही पिछले दिन एक घटना के दौरान देखने को मिला। रेल मंत्रालय द्वारा किये गए इस प्रयाश से कई लोगो की जिंदगी भी बची है।

Brother tweeted railway minister –

दरअसल आप को बता दे की भारतीय रेल में इस तरह की सुरच्छा और इतना जल्दी एक्शन का लिया जाना बेहद ही सराहनीये है। आप को बता दे की पिछले दिन ट्रेन में कुछ लोग एक लड़की के साथ गलत हरकत की कोसिस कर रहे थे Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeedलेकिन सिर्फ ट्विटर पर एक ट्ववीट करने की वजह से इस लड़की की जिंदगी बाल बाल बच गई आप को बता दे इस ट्वीट पर रेलवे द्वारा इतना जल्द एक्शन लिया गया की इस वजह से इस लड़की सुरछित बच गई। नहीं तो इस लकड़ी के साथ किसी भी तरह की अनहोनी हो सकती थी, जिसे रेलवे सुरछा बलों द्वारा बचा लिया गया।

जानिए क्या था पूरा मामला –

आप की जानकारी के लिए बता दे की, यह मामला विशाखापट्टनम से नई दिल्ली जा रही एपी एक्सप्रेस ट्रेन के ऐसी बोगी में घटित हुआ था। आप को बता दे की इस ट्रेन में एक भाई और बहन यात्रा कर रहे थे दोनों को नई दिल्ली जाना था। लेकिन तभी ट्रेन में उसी ऐसी कोच के थर्ड बर्थ पर कुछ लोग आकर शराब पिने लगे वही शराब पिने के बाद जब शराब का नशा बढ़ा तो सामने बर्थ पर बैठे इस लकड़ी के साथ अभद्र कमेंट करने लगे। और गलत हरकत की कोसिस भी करने लगे। जिसके बाद उस लकड़ी के भाई ने तुरंत ट्वीट किया और इस ट्वीट के बाद जीआरपी तुरंत हकरकत में आई और उन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

ट्रेन नंबर 22415 का मामला –

यह मामला विशाखापट्टनम से नई दिल्ली ट्रेन नंबर 22415 का है। दरसल लड़की के भाई ने बर्थ पर पांच से छह यात्री शराब के नशे में बहन के साथ छेड़छाड़ होता देख उसने तुरंत भारतीय रेल के रेल मंत्री को ट्वीट किया। जिसमे लड़की के भाई ने ट्वीट में लिखा सर हमें आप की मदद की जरुरत है। मेरी बहन ट्रेन नंबर 22415 में सफर कर रही है। और उसकी बर्थ पर छह लोग ड्रिंक कर रहे हैं और बहन से गलत अभद्र टिप्पणी और ब्यबहार कर रहे है। साथ ही भाई ने बहन का पीएनआर नंबर भी शेयर कर दिया और लिखा मेरी बहन को बचा लीजिये।

आप को बता दे की, इस ट्वीट के करने के तुरंत मिनटों में ही रेलवे की ओर से हरकत में आते हुए इस किये गए ट्वीट के निचे रिप्लाई आया यह रिप्लाई रेलवे की ओर से रेल एसपी जीआरपी आगरा ने ट्वीट किया जिसमे उन्होंने लिखा की हमें सूचना देने के लिए आप का धन्यबाद। आप निश्चिंत रहे आप की मदद के लिए निरीक्षक जीआरपी आगरा कैंट 9454404418 को निर्देशित कर दिया गया है। वही जैसे ही ट्रेन आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंची रेल पुलिस और जीआरपी ने उस बोगी तुरंत घेर लिया और फिर अंदर जाकर उन शराबियों को गिरफ्तार कर लिया।  …….Next

ये भी देखें – नंदी के कान में क्यों बतानी चाहिए अपनी इच्छा, जानिए इसके पीछे की पौराणिक कथा