हीरा खरीदने के नहीं थे पैसे, 850 रुपए में खरीद लाई नकली अंगूठी, अब 30 साल बाद अंगूठी बेचने की सोची तो कीमत सुन आ गया चक्कर

1094

Bought Diamond Fake Ring 850 Rupees: हिरा एक ऐसा नाम है जिसे सुनकर हर ब्यक्ति को इसे पाने की इच्छा जागृत होती है, लेकिन इतना ज्यादा महंगा होने के वजह से हर किसी ब्यक्ति के लिए मुमकिन नहीं हो पाता है। ऐसे में बहुत सारे लोग अपनी इच्छा की पूर्ति के लिए उसी की तरह नकली ही खरीद कर अपनी इच्छा को पूरा कर संतुस्ट रहा करते है। आप को बता दे की ऐसी ही हिरे की चाहत की कहानी सोशल मिडिया पर वायरल हो रहा है जिसे सुनकर हर कोई हैरान है।

Bought Diamond Fake Ring 850 Rupees –

दरअसल यह वायरल स्टोरी लंदन की है, जहाँ बिट्रेन की रहने वाली एक महिला हिरे की अंगूठी खरीदना चाहती थी, लेकिन उसके लिए उसके पास पर्याप्त पैसे नहीं थे जिससे वह हिरे की अंगूठी खरीद सके। वह महिला अपनी अधूरी इच्छा की पूर्ति के लिए बाजार से एक ऐसी अंगूठी ढूंढ़ निकाली जो हीरे की तरह असली दिखती थी। और उसे खरीद कर अपने मन को संतुस्ट कर ली थी।

30 सालों बाद खरीदी गई अंगूठी की सच्चाई जानने के बाद –

वह महिला करीब 30 सालों से उस खरीदी गई अंगूठी को पहन रही थी। लेकिन इतने सालों के बाद जब महिला को नकली खरीदी गई अंगूठी की सच्चाई का पता चला तो उसको तो अपनी आँखों पर विस्वास ही नहीं हो रहा था, सच्चाई सुन चक्कर आने लगे।

महिला बताई हमे हीरो का अंगूठी पहनने का मन था, लेकिन मेरे पास उतने पैसे नहीं थी इस लिए मैंने मार्केट से 850 रुपये में हीरे जैसी दिखने वाली आर्टिफिशियल अंगूठी खरीद कर लाई थी। और तब से अबतक 30 सालों से पहन रही हु। फिर एक दिन महिला इस अंगूठी को बेचने की सोची और एक ब्यक्ति के पास अंगूठी को बात कही, अंगूठी को देखने के बाद उस ब्यक्ति ने पूछा आप इसे क्यों बेचना चाहती है। जिस पर महिला बोली इस अंगूठी में लगा नग नकली है इस वजह से सिर्फ अंगूठी बेचना चाह रही हु।

ब्यक्ति बात सुन महिला के उड़ गए होश –

वह ब्यक्ति कोई और नहीं वल्कि हिरे की एक अच्छी परख रखने वाला जौहरी था। उसने महिला को बताया जिसे अंगूठी को वो नकली समझ कर पिछले 30 सालों तसे पहनती आ रही है, वो दरअसल असली हीरे की अंगूठी है। महिला को यह सुनकर मानो होस उड़ गए। उसको तो यकीन ही नहीं हो पा रहा था। लेकिन जब जौहरी ने दुबारा कहा मै कोई मजाक नहीं कर रहा यह बाकई असली हिरे की अंगूठी है। महिला को तो हाल ऐसा हो गया की वो कुछ बोल ही नहीं पा रही थी मानो उसे चक्कर आरहे हो।

850 रुपये की खरीदी अंगूठी 6 करोड़ में बिकी –

थोड़ी देर बाद महिला को आराम करने के बाद जौहरी ने बताया कि उसकी अंगूठी पूरे 26.27-k कैरट की असली डायमंड की अंगूठी है। इसके बाद महिला ने अंगूठी वहा पर नहीं बेचीं और शहर के हीरों के एक्सपर्ट से मिलने पहुंची, वहाँ पर भी असली डायमंड बताया गया, उसने सलाह दी की आप बेचना चाहते है तो इसे नीलाम करवाए। क्योकि यह बहुत ही प्राचीन हिरा है। फिर महिला ने जब नीलामी करवाई तो इस हिरे की अंगूठी की बोली 6 करोड़ रू लगा, और टैक्स काटने के बाद हिला को करीब 4.5 करोड़ रुपये मिले। …..Next