चुनाब की तारीख घोसित होने के बाद बीजेपी ने चल दिया आखरी बड़ा दाव, जिससे और मजबूत हो गई भाजपा

680
Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed

BJP strengthening: चुनाब आयोग द्वारा चुनाब की तारीख की घोसना होने के बाद उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने एक बार फिर से बहुत बड़ा दाव खेल दिया है जिससे उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से बहुत ही मजबूत स्थिति बनती दिखाई दे रही है। दरअसल आप को बता दे की उत्तर प्रदेश में मायाबती की बसपा और अखिलेश यादव की सपा पार्टी के गठबंधन के कारन उत्तर प्रदेश में बीजेपी थोड़ा दवाब में दिख रही थी। वही बीजेपी के भी सहयोगी दल भी बीजेपी से नाराज चल रहे थे इस वजह से उत्तर प्रदेश बहुत ही बड़ी असमंजस की स्थिति बनी हुई थी।

BJP strengthening –

वही आप की जानकारी के लिए बता दे की बीजेपी एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में मजबूत हो गई है। क्योकि अभी कुछ दिन पहले तक बीजेपी के सहयोगी दल के पार्टियों के तेवर बदले बदले से लग रहे थे। जिसके बाद बीजेपी ने चुनाब की घोसना होने के बाद अपना दल और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को एक बार फिर से मना लिया है। Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeedवही यह भी बताया जा रहा है की दोनों पार्टियों के साथ सीटों का भी बटबारा लगभग लगभग तय माना जा रहा है। हलाकि कहा कहा से कौन कौन सीट पर कौन लड़ने बाले है इस बात का अभी फैसला होना बाकि है।

हालांकि बीजेपी द्वारा बैठक में यह पूर्ण आस्वाशन दिया गया है की दोनों सहयोगी पार्टियों को उचित सम्मान के अनुसार सीटे मिलेगी। दरअसल आप को बता दे की इससे पहले बीजेपी के केंद्र सरकार और प्रदेश सरकर को समर्थन दे रही अपना दल और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, दोनों पार्टिया नाराज बताये जा रहे थे। Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeedलेकिन अमित शाह से बैठक में मुलाकात के बाद यह नाराजगी खत्म हो गई। वही आप को बता दे एक समय तो ऐसा लग रहा था जिस समय अपना दल की अनुप्रिया पटेल ने प्रियंका गांधी से मुलाकात की थी, जिसके बाद यह क्याश बढ़ गई थी की लोकशभा के इलेक्शन में अपना दल बीजेपी से अलग कांग्रेस के साथ चुनाब लड़ेगी।

वही आप को बता दे की अभी चुनाब की घोषणा के एक दिन बाद हुए निगमों और प्राधिकरणों के अध्यक्षों की नियक्ति के लिए बैठक किया गया, जिसमे प्राधिकरणों के अध्यक्षों और सदस्यों की नियुक्ति की गई। इस दौरान बीजेपी ने अपने सहयोगी दलों को भी उचित स्थान दिया, बताया जा रहा है कि इस कारन बीजेपी के इसी फैसले से सहयोगी दल एक बार फिर से खुश हो गये हैं।

Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed

अपना दल और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का दावा –

वही आप को बता दे की विधान परिषद के चुनाव में बीजेपी ने अपने सहयोगी अपना दल के अध्यक्ष आशीष पटेल को सदस्य मनोनीत किया है। साथ ही आप को बता दे की ओम प्रकाश 5 लोकसभा सीटों पर दावा ठोंक रहे हैं, जिसमें पूर्वांचल की घोसी, अंबेडकरनगर, जौनपुर, चंदौली और सलेमपुर सीट शामिल है, हालांकि बीजेपी सूत्रों का दावा है कि उन्हें संतुष्ट किया जायेगा और उचित सीट दिया जायेगा।

Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed

वही इसके ठीक बिपरीत कुछ ऐसी ही स्थिति अपना दल के साथ भी है, अनुप्रिया की पार्टी भी कई सीटों पर दावा ठोंक रही है, जिसमें जौनपुर, फूलपुर, राबर्ट्सगंज, डुमरियागंज और प्रतापगढ शामिल है, पिछली बार बीजेपी ने दो सीटें दी थी और दोनों ही जीतने में सफल रही थी। इस पर बीजेपी की तरह से सकारात्मक संकेत दिए गए है। अब दोनों दलों के साथ आने के बाद से सपा और बसपा द्वारा किये गए गठवंधन का दवाद कम रहेगा जिसके बाद एक बार फिर से बीजेपी की रणनीति कामयाब होती दिख रही है जिससे उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से बीजेपी बड़ी जित हासिल कर सकती है। …..Next 

ये भी देखें – सुबह उठने के बाद किसी भी दिन नहीं करना चाहिए यह 4 काम, माना जाता है अपसगुन पड़ सकता है पछताना – चाणक्यनीति