पुलवामा अटैक : परिजनों की मदद के लिए उमड़ा पूरा देश, ‘भारत के वीर’ पोर्टल पर 36 घंटे में 7000,000 करोड़ रुपए जमा

373
Bharat Ke Veer Portal

Bharat Ke Veer Portal: दूसरी ओर, ऑनलाइन पोर्टल “भारत का वीर”, जो सीएपीएफ जवानों की वित्तीय सहायता के लिए धन एकत्र करने के लिए बनाया गया था, को पुलवामा आतंकी हमले के बाद अभूतपूर्व रूप से सात करोड़ रुपये मिले थे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

Bharat Ke Veer Portal –

Bharat Ke Veer Portal

केंद्रीय गृह मंत्रालय के ऑनलाइन पोर्टल के प्रबंधन को देखने वाले अधिकारियों ने नागरिकों से अनुरोध किया है कि वे “भारत के नायक” को छोड़कर किसी अन्य मंच के लिए शहीदों को पैसे न दें।

बीएसएफ के महानिरीक्षक (आईजी) अमित लोढ़ा ने कहा, “पिछले 36 घंटों में, हमें ऑनलाइन पोर्टल पर अभूतपूर्व समर्थन मिला है, यह सात करोड़ रुपये से अधिक है।”

‘अमिताभ बच्चन मदद के लिए आगे आए’

दूसरी ओर, मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने पुलवामा आतंकवादी हमले में मारे गए प्रत्येक सैनिक के परिवार को पांच लाख रुपये की मदद की घोषणा की है। अभिनेता के एक प्रवक्ता ने बताया कि वह विभिन्न सरकारी स्रोतों से यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि इस राशि को कहाँ और कैसे वितरित किया जाए ताकि जल्द से जल्द मदद पहुंच सके। प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “हां, बच्चन प्रत्येक शहीद के परिवारों को पांच लाख रुपये दे रहा है और वह ऐसा करने का सही तरीका तलाश रहा है।”

वहीं, महाराष्ट्र के प्रसिद्ध साईंबाबा मंदिर के प्रबंधन ट्रस्ट ने पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के शहीदों के परिवारों को 2.51 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

ट्रस्ट के अध्यक्ष सुरेश हवारे ने संवाददाताओं को बताया कि श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट (SSST) जम्मू-कश्मीर में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में मारे गए 40 सैनिकों के परिजनों को 2.51 करोड़ रुपये देगा।