बस एक काम कर ले भोजन करने से पहले, पूरी जिन्दगी नही होगा गरीबी से सामना

324

Before eating it: इस दुनिया में हर व्यक्ति अपने पेट के लिए कमाता है. दिन रात मेहनत करने के बाद जब वह खाना खाता है तो उसे सकून की नींद आती है. खाना हर किसी के लिए जरुरी है खाने के बिना कोई इंसान ज्यादा दिनों तक जीवित नही रह सकता है. जिन लोगो को सही समय पर खाना मिल जाता है वे चैन की नींद सो जाते है जबकि कुछ लोग इस दुनिया में ऐसे भी है जिन्हें एक समय का भोजन भी बड़ी मुश्किल से मिलता है. ऐसे लोग भोजन की कीमत को अच्छे से जानते है.

लेकिन कुछ लोग अन्न का अपमान करते है उसे थाली में छोड़ जाते है इससे अन्न का अपमान होता है. बड़े बुजुर्ग अक्सर कहते है कि अगर हम अन्न को फैंकते है या फिर पूरा भोजन नही करते है तो हमारे जीवन में एक समय ऐसा जरुर आता है. Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, Before eating it जब हमे उस भोजन की जरूरत होती है और वह हमे नही मिलता है. इसलिए जब हमे भोजन परोसा जाता है तो उसे पूरा खाना चाहिए. भोजन का अपमान करने से आपके घर से धन की देवी माँ लक्ष्मी भी चली जाती है और आपके घर में दरिद्रता का वास होता है.

Before eating it –

इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिन्हें अगर आप करते है तो आपको कभी धन की कमी नही होगी. बच्चो को स्कूलों में सिखाया जाता है कि जब वे भोजन करे तो उसका पहला निवाला भगवान को जरुर दें या फिर Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, Before eating it दोनों हाथ जोडकर भगवान को धन्यवाद दें कि उन्होंने आपको भोजन करने का मौका दिया है क्योंकि बहुत सारे लोगो को पेटभर खाना नसीब नही होता है. इसलिए आपको भी जब आप खाना करने बैठते है तो परिवार के साथ हाथ जोडकर भगवान का धन्यवाद करना चाहिए.

आपको खाना खाने से पहले अपने दोनों हाथो को जोडकर भगवान का नाम लेना है. अगर आप खाना खाते समय भगवान का नाम लेते है तो आपके घर में कभी भी दरिद्रता का वास नही होता है और घर परिवार में खुशहाली का माहौल रहता है. Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, Before eating it खाने खाते समय ऐसी कई सारी गलतियाँ है जो आमतौर पर हम सभी करते है इससे अन्न के देवता नाराज होते है और आपको उनका प्रकोप सहना पड़ता है. अधिकतर लोग खाना खाने के बाद जिस थाली में खाते है उसी में हाथ धोते है. ऐसा करने से धन की देवी माँ लक्ष्मी आपसे नाराज होती है.

खाना खाते समय आपको बहुत सारी बातो का ध्यान रखना चाहिए. खाना खाने से पहले हाथ धोना खाना खाने के बाद अच्छे से हाथ धोना सबसे जरुरी है. खाना खाते समय अपने इष्ट देव का ध्यान करे और खाने से पहले भगवान का नाम जरुर लें. Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, Before eating it बहुत सारे लोग खाना खाने से पहले घर की पहली रोटी गाय को खिलाते है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गाय में सभी देवताओं का वास होता है. इसलिए गाय को खाना खिलाना काफी शुभ माना जाता है जब आप गाय को खाना खिलाते है तो आपसे सभी देवी देवता प्रसन्न होते है और आप पर उनकी कृपा भी होती है.  ……Next

ये भी देखें – DSP के लिए चाय लेने गया कांस्टेबल, वापस लौटते समय बन गए SDM, हर किसी ने खड़े होकर किया सेल्यूट