भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी की प्रार्थना सभा में भावुक हुए मोदी, कही ये बातें

2336

Atal Bihari Bajpayee Prayer Meeting: हमारे देश के पूर्व प्रधानमंत्री और कवी अटल बिहारी बाजपेयी की तबियत कुछ दिनों से ठीक नहीं चल रही थी। जिसके कारन बीते 16 अगस्त को दिल्ली के एम्स में शाम 5 बजकर 5 मिनट पर उनका निधन हो गया था। 17 अगस्त को इनका अंतिम संस्कार किया गया। जिससे पूरा देश गमगीन है। सबके चेहरे पर मायूसी छाई हुई है। उन्होंने देश के विकास के लिए बहुत बड़ा योगदान दिया है। अटल बिहारी को राजनीति के अलावा भी बहुत सी चीजों में दिलचस्पी रही है। जैसे साहित्य, कविताएँ और फिल्में। अटल जी का इन सभी से गहरा नाता है।

Atal Bihari Bajpayee Prayer Meeting –

कल उनकी प्रार्थना सभा थी। इस प्रार्थना सभा में कई बड़े बड़े नेता शामिल थे। अटल जी को याद करते हुए सभी ने अपने-अपने विचार प्रकट किए तो चलिए जानते हैं किन – किन नेताओं ने क्या-क्या कहा अटल बिहारी बाजपेयी को लेकर

Atal Bihari Bajpayee Prayer Meeting – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

अटल जी को लेकर मोदी भावुक हो गए थे। उन्होंने बोला की अटल जी की वजह से ही भारत में परमाणु परीक्षण सफल हो पाया है। अगर अटल जी नहीं होते तो ये शायद ही हो पाता। मोदी ने बोला कि अटल जी का जैसा नाम था वैसे ही अटल जी थे भी। अटल जी ने हमें सिखाया है कि जीवन हमारे हाथ में है और ये कैसा होना चाहिए।

Atal Bihari Bajpayee Prayer Meeting – लालकृष्ण आडवाणी 

आडवाणी जी और अटल जी की दोस्ती 65 वर्षों की है। आडवाणी जी ने कहा कि ये मेरे लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है कि अटल जी मेरे 65 वर्षों से दोस्त रहे हैं। आडवाणी जी ने कहा कि मैंने अटल जी से बहुत कुछ सीखा और पाया है। मैंने ही नहीं पूरे देश ने अटल जी से बहुत कुछ सीखा है।

Atal Bihari Bajpayee Prayer Meeting – राजनाथ सिंह 

भारत के गृहमंत्री राजनीति सिंह ने कहा कि भारत देश में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जो अटल जी को नहीं जानता होगा। और जो कोई उन्हें जानता है वो उनसे हर तरह से प्रभावित है। राजनाथ सिंह ने कहा कि नेहरू ने अटल जी को 35 की उम्र में ही भावी प्रधानमंत्री के रूप में देख लिया था। उन्होंने  कहा कि उनकी लोकप्रियता इससे नहीं थी कि वे प्रधानमंत्री रहे। बल्कि अटल जी किसी भी राजनीतिक पार्टी या सामाजिक क्षेत्र से जुड़कर काम करते तो उनकी लोकप्रियता इतनी ही होती।

Atal Bihari Bajpayee Prayer Meeting – गुलाब नबी आजाद 

कांग्रेस के नेता गुलाब नबी आजाद ने कहा कि अटल जी खुद तो चले गए पर जाते-जाते वो सबको एक कर गए। अटल जी की ज़ुबान बहुत मीठी थी और उन्होंने बोला की जाने के बाद भी अटल जी सभी के दिलों में जिंदा हैं।

Atal Bihari Bajpayee Prayer Meeting – मोहन भागवत 

मोहन भागवत ने कहा कि जब वो छोटे थे तब वो अटल जी को सुनने जाया करते थे। उन्होंने बताया कि उन्हें अटल जी का ज्यादा साथ नहीं मिला। पर जिस पार्टी को सींचकर अटल जी ने बड़ा किया है वो आज काफी फलदायी है।