लोकसभा चुनाव से पहले गुजरात में कांग्रेस को लगा जोरदार झटका, यह महिला नेता हुई बीजेपी में सामिल

331

Asha Patel Join BJP: लोकसभा चुनाव से पहले, गुजरात में राजनीतिक उथल-पुथल तेज हो गई है; कुछ दिनों पहले कांग्रेस विधायक पद से इस्तीफा देने वाली आशा पटेल शुक्रवार को सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हो गई हैं, बता दें कि आशा ने 2 फरवरी को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। क्या भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख जीतू वघानी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर थे। भाजपा के पाटन में आशा पटेल और उनके कुछ समर्थकों की मौजूदगी में शामिल हुए।

Asha Patel Join BJP – कांग्रेस छोड़ दी

आशा पटेल सौदे के तहत भाजपा में शामिल होने के आरोपों को खारिज करते हुए, जीतू वाघानी ने कहा कि स्याही खींचने के कारण, विधायक ने कांग्रेस छोड़ दी, कार्यक्रम के बाद, जीतू वाघानी ने संवाददाताओं से कहा कि हम आशाबेन का हमारी पार्टी में स्वागत करते हैं।

Asha Patel Join BJP – कोई सौदा नहीं

जीतू वघानी ने कहा कि बीजेपी और आशा पटेल के बीच किसी तरह के समझौते का कोई सवाल ही नहीं है, बीजेपी कभी भी खरीद में शामिल नहीं रही है, वह लोगों की बेहतर सेवा के लिए बीजेपी में शामिल हुई है, हम उनका स्वागत करते हैं।

Asha Patel Join BJP – कलह के कारण इस्तीफा

आपको बता दें कि इससे पहले शनिवार को उन्होंने विधानसभा सदस्य और पार्टी से आंतरिक कलह का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया था, आशा पटेल ने कांग्रेस को उज्ज्वला सीट से जीता था, यह लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका था। ऐसा माना जाता है कि उजास महेसाणा लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है।

Asha Patel Join BJP – कांग्रेस विधायकों की संख्या कम हो रही है

ज्ञात हो कि इससे पहले कांग्रेस के पूर्व विधायक रहे कुंवरजी बावलिया ने पिछले साल नवंबर में भाजपा में शामिल हुए थे, उन्हें विजय रूपानी के नेतृत्व में सरकार में मंत्री बनाया गया था, और फिर उपचुनाव में जनाना सीट टिकट जीता, बीजेपी ने 182 सीटों में से 99 सीटें जीतीं और 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 77 सीटें मिलीं, अब कांग्रेस के विधायकों की संख्या 75 हो गई है।