अभिनंदन की रिहाई के लिए यह अमेरिकी जनरल ने पाकिस्तान के नाक में कर दिया था दम, नहीं तो इतनी जल्दी बिना शर्त नहीं हो पाती रिहाई

762
Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, America General support Abhinandan release

America General support Abhinandan release: अभी पिछले महीने फरवरी में कश्मीर के पुलवामा में हुए सेना के काफिले पर आतंकी आत्मघाती हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच बहुत ज्यादा तनाब और टेंशन का माहौल उत्त्पन हो गया था। वही भारतीय वायु सेना ने पुलवामा का बदला लेने के लिए पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित आंकवादी संगठन जैश ये मोहम्मद के आतंकी शिविरों पर एयर स्ट्राइक कर तहस नहस कर दिया था। जिसके बाद से पाकिस्तान आग की तरह बौखला गया।

America General support Abhinandan release –

वही आप को बता दे की पाकिस्तान ने भी भारत की सिमा में अपने तीन पाकिस्तानी लड़ाकू विमान F-16 को भेजा था। वही भारतीय वायु सेना पाकिस्तान की हरेक मूवमेंट पर नजर रख रही थी और तुरंत ही भारतीय वायु सेना की तरफ से Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, America General support Abhinandan releaseजबाबी करवाई के लिए मिग-21 फाइटर प्लेन को भेजा गया था। वही आप को बता दे एक मिग-21 फाइटर प्लेन को विंग कमांडर अभिनंदन उड़ा रहे थे। और उनका सामना पाकिस्तानी लड़ाकू विमान F-16 से हुआ इस दौरान मिग-21 फाइटर प्लेन उड़ा रहे विंग कमांडर अभिनंदन ने –

अपने प्रतिभा जज्बा और बुलंद हौसले सच्ची देश बक्ति के दम पर इन्होने पाकिस्तानी लड़ाकू विमान F-16 को मार गिराया था। वही दूसरी तरफ इस दौरान मिग-21 फाइटर प्लेन जो की विंग कमांडर अभिनंदन उड़ा रहे थे वो भी क्रैश हो गया था। लेकिन जैसे ही मिग-21 क्रैश हुआ तो तुरंत अभिनंदन पैरा शूट के जरिये उस विमान से एग्जिट कर लिए थे वो उसके बाद पाकिस्तान के सिमा में चले गए थे। आप को बता दे लड़ाकू विमान F-16 बहुत ही लेटेस्ट फाइटर प्लेन है वही दूसरी तरफ मिग-21 फाइटर प्लेन बहुत ही पुराना है।

भारत अभी सिर्फ अभिनंदन की वापसी से होगा शांत –

लेकिन फिर भी, विंग कमांडर अभिनंदन ने लड़ाकू विमान F-16 को गिराकर इतिहास रच दिया और पूरी दुनिया को ऐसा कर चौका दिया। वही आप को बता दे की पाकिस्तान में चले जाने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन को कुछ देर बाद ही स्थानीय लोगो के साथ झड़प हुई थी और फिर पाकिस्तानी आर्मी ने विंग कमांडर अभिनंदन को अपने कब्जे में गिरफ्तार कर लिया था। अभिनंदन की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान के तरफ से इस पर खूब पैतरेबाजी की जा रही थी पाकिस्तान की मनसा बहुत कुछ अभिनंदन के माद्यम से भुनाने की थी।

आप को बता दे की पाकिस्तान विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर बहुत कुछ शर्त रखना चाहता था। वही दूसरी तरफ भारत के तेवर में किसी प्रकार की नरमी नहीं दिखाई दे रही थी और भारत की ओर से बिना शर्त विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़ने के लिए निर्देश भी पाकिस्तान को भेजा जा चूका था। जिसके बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने चारो तरफ से दवाब में आकर तुरंत ही विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़ने की घोसना करना पड़ा था। क्योकि भारत भी चुप रहने वाला नहीं था और भारत की कूटनीति काम आई थी।

दरअसल आप को बता दे की विंग कमांडर अभिनंदन के छूटने के बाद मिडिया में बहुत तरह की खबरे भी आई थी। वही एक अंग्रेजी अखबार में छपे खबर के अनुसार इसमें बताया गया की अमेरिका के एक जनरल ने विंग कमांडर अभिनंदन को सकुसल छुड़ाने और बिना शर्त छुड़ाने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। दरअसल अमेरिका के जनरल जोसेफ वोटेल इस घटना के बाद से ही लगातार पाकिस्तान के सम्पर्क में थे और उन्होंने पाकिस्तान से साफ कहा था की इस समय विंग कमांडर अभिनंदन को सुरछित और तुरंत भारत को सौप देना ही आप के हिट में होगा।

जनरल जोसेफ वोटेल ने पाक आर्मी चीफ को दिए थे निर्देश –

आप को बता दे की जैसे ही अमेरिका के जनरल जोसेफ वोटेल को पता चला की भारत का विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तानी सेना के कब्जे में है उन्होंने तुरंत सबसे पहले दिल्ली बात की और फिर उसके बाद वाशिंगटन की सभी Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, America General support Abhinandan releaseमशीनरी इस मामले को लेकर एक्टिव हो गई थी। जनरल जोसेफ वोटेल अमरीकी आर्मी के अफसर पाकिस्तान पर तुरतं दवाब बनाना शुरू कर दिए थे साथ ही अभिनंदन के साथ कुछ भी गलत नहीं करने के लिए हिदायत भी दिए थे।

छपे खबरों के अनुसार यह भी बताया जा रहा है की यूएस के सेंटकॉम कमांडर जनरल जोसेफ वोटेल ने पाक आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बावजा से फोन पर बात की और जल्द से जल्द अभिनंदन को छोड़ने के लिए कहा बिना शर्त कहा था। आप को बता दे की अफगानिस्तान में ओप्रशन को लीड करने की जिम्मेदारी भी अमेरिका के तरफ से जनरल जोसेफ वोटेल को ही मिला हुए है। आप को यह भी बता दे की पाकिस्तान के साथ उस समय की गई सभी बातो के समय अमेरिका के राष्ट्रीय सुरच्छा सलाहकार भी मौजूद थे।

सुरच्छा सलाहकार एनएसएसस अजित डोवाल लगातार –

इस घटना के बाद भारत के तरफ से सुरच्छा सलाहकार एनएसएसस अजित डोवाल और अमेरिका के तरफ से सुरच्छा सलाहकार एनएसए जॉन बोल्टन के बीच लगातार बातचीत हो रही थी। जिसके बाद अमरीका के तरफ से भी पाक्सितान Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HindustanFeed, America General support Abhinandan releaseको यह साफ कर दिया गया था की विंग कमांडर अभिनंदन को हर हाल में पाकिस्तान को छोड़ना होगा और इनपर या इस जरिये किसी भी तरह का कोई भी डील समझौता नहीं किया जायेगा। साथ ही विंग कमांडर अभिनंदन के साथ किसी प्रकार की ज्यादती करने से मना किया गया था।

और वही विंग कमांडर अभिनंदन साथ अच्छा से ब्यबहार किया जाये जिसका भी निर्देश दिया गया था। साथ ही अमेरिका ने दवाब बनाते हुए यह भी कहा था की कोई भी चालाकी पाकिस्तान के लिए युद्ध और खतरे की घंटी साबित होगी इस वजह से विंग कमांडर अभिनंदन को तुरंत भारत को लौटाया जाये। आप को बता दे की इन सभी दवाब के कारन ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को आखिर कार विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने का ऐलान करना पड़ा था। …..Next

ये भी देखें – विंग कमांडर अभिनंदन ने बताई अपनी इच्छा करना चाहते है ये काम, साथ ही 17 अप्रैल को मिलेगा यह पुरस्कार