अभिनंदन लौट रहे है भारत, लेकिन पाकिस्तान पर से अभी भी खतरा टला नहीं है, अगर ये बाते सच साबित हुई तो पाकिस्तान को पड़ जायेगे लेने के देने

1246

Abhinandan Comeing soon India: आज भारत के बड़ी खबर है विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी, लेकिन वही आप को बता दे की अगर ये बाते सच साबित हुई तो पाकिस्तान पर इंटरनेशनल एजेंसी का एक्शन का सामना करना पड़ेगा! आप की जानकारी के लिए बता दे की, विंग कमांडर अभिनंदन को आज पाकिस्तान अब से कुछ ही घंटो में भारत को सौंप देगा! वही आप को बता दे की इससे पहले वो भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों को खदेड़ते हुए सीमा पार कर गए थे!

Abhinandan Comeing soon India –

आप को बता दे की LOC के पास पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों को खदेड़ते हुए सीमा पार कर गए थे! उसी दौरान उनका विमान मिग-21 क्रैश हो गया और वो पैराशूट की मदद से बच तो गए थे लेकिन पाकिस्तान में जा गिरे! कल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संसद में ऐलान किया था कि आज विंग कमांडर को रिहा किया जाएगा! पहले दस बजे का समय था फिर दो बजे का समय बढ़ा फिर अब साम में भारत को सौपेंगे! फिलहाल लाहौर से निकल चुके है और बाघा बॉर्डर कुछ ही घंटो में पहुंचने वाले है!

वाघा बॉर्डर पर Abhinandan के माता पिता उपस्थित –

आप की जानकारी के लिए बता दे की, अभिनंदन के माता-पिता उन्हें लेने के लिए वाघा बॉर्डर पहुंच चुके है और बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे है! वहीं अटारी बॉर्डर पर अभिनंदन के स्वागत में जवान मुस्तैद हैं वहीं स्थानीय लोग तिरंगा लेकर सुबह से अपने देश के हीरो का इंतजार उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं!

वही आप को बता दे की, परिवार से मिलने से पहले अभिनंदन का होगा ये चेकअप होगा उसके बाद, विंग कमांडर अभिनंदन को वायुसेना की एक टीम अटारी से रिसीव करेगी! विंग कमांडर के स्वागत में अटारी जॉइंट चेक पोस्ट(जेसीपी) पर लाखों लोग तिरंगा लिए इकट्ठे हो गए हैं! वही ढोल बाजे भी सुबह से ही बज रहे है!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार –

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अभिनंदन को पाकिस्तानी अधिकारी रावलपिंडी से लाहौर लेकर आ रहे हैं! अटारी लाने से पहले अभिनंदन को जिनेवा कन्वेंशन के नियमों के तहत रेड क्रॉस (आईसीआरसी) की इंटरनेशनल समिति को सौंपा जाएगा!यहां ICRC (International Committee of the Red Cross) अभिनंदन का मेडिकल चेकअप करेगी!

सोसाइटी यह जांच करेगी कि अभिनंदन को किसी तरह की शारीरिक चोट तो नहीं लगी है! साथ ही ये भी चेक किया जाएगा कि उन्हें कोई ड्रग्स तो दिया गया! इसके बाद उनसे कुछ सवाल भी पूछे जा सकते हैं! जांच के दौरान पाया गया कि उन्हें शारीरिक या मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया है तो वो जिनेवा कन्वेंशन के तहत पाकिस्तान के खिलाफ एक्शन लिया जा सकता है! जहाँ पर पाकिस्तान के ऊपर केश चल सकता है!

भारत आने के बाद क्या होगा Abhinandan के साथ –

आप की जानकारी के लिए बता दे की भारत आने के बाद अभिनंदन की जांच के बाद ICRC उन्हें भारत को सौंप देगी! इसके बाद भारतीय वायु सेना की मेडिकल टीम उनका मेडिकल टेस्ट करेगी! उसके बाद विंग कमांडर से बातचीत होगी! इसमें इंटेलिजेंस भी उनसे बात करेगी! उनसे सवाल पूछे जाएंगे कि उनके साथ क्या हुआ, कैसे हुआ और पाकिस्तान ने उन्हें किसी तरह से प्रताड़ित तो नहीं किया! साथ हु उनसे पूछा जायेगा की आप ने वहाँ क्या क्या आपने जबाब दिया कोई सीक्रेट तो नहीं शेयर किये, इन सभी के बाद एक रिपोर्ट तैयार कर सरकार को सौंपी जाएगी!

Abhinandan के बापसी के लिए पूजा-पाठ –

अभिनंदन की वापसी की खबर मिलने के बाद पूरे देश में उत्साह है! चेन्नई के एक मंदिर में अभिनंदन की रिहाई के लिए पूजा की जा रही है, जो स्टेट होमगर्ड्स की ओर से कराई जा रही है! इस बात की पुस्टि ANI ने अपने ट्वीट में की है ट्विटर पर!

……Next  >> ….Next