अगर आपके सपने में सांप, शिव या शिवलिंग दिखाई दे तो, आपको ये फल मिलने वाले है।

2673

शिवलिंग: ज्योतिष शास्त्र के अनुशार हर मनुष्य के जीवन में होने वाली घटनाओ चाहे वो अच्छे हो या बुरे हर घटना घटित होने से पहले सपने में संकेत जरूर मिलते है। दोस्तों आज हम इस लेख के माध्यम से ये बताने वाले है की अगर आपके सपने में शिव या शिवलिंग या भगवान शिव की कोई भी चीज दिखे तो उससे हमारे जीवन में क्या प्रभाव पड़ने वाला है। ज्योतिष शास्त्र में ऐसा मानना है की रात में सोने के बाद सपनों में जो दिखाई देता है वह हमारे जीवन से जुड़ा होता है।

  • तो चलिए जानते है अगर सपने में शिव या शिवलिंग से जुड़ा कुछ भी दिखाई दे तो हमारे जीवन इसका क्या प्रभाव होने वाला है। 

सर्व प्रथम आपको बता दे की सपने में शिव या शिवलिंग का देखने का अर्थ होता है सपने में भगवान शिव जी के दर्शन होना बहुत बड़ा शौभाग्य की बात होती है। लेकिन आप को बता दे की उस सपने को समझना भी बहुत जरूरी है। यदि रात में सपने का समय 4 और 5 के बीच प्रातः काल का समय हो तो वह सपना बहुत ज्यादा प्रभाव शाली माना जाता है। और साथ ही हमारे जीवन में उस सपना से सम्बंधित घटना बहुत ही जल्द घटित होने वाली होती है।

  • सपने देखने का समय 4 और 5 के बीच प्रातः काल हो तो ये फायदा होने वाला है। 

ज्योतिष शास्त्र में यह माना जाता है की यदि शिव या शिवलिंग प्रातः काल 4 और 5 के बीच देखा जाता है तो भगवान शिव जी आप से प्रसन्न है। और आपकी उन्नति प्रगति का द्वार आपके जीवन में बहुत ही जल्द खुलने वाले है। इसी के साथ आप के जीवन में कोई काम में आने वाली अड़चनों और बिघ्न बाधाओ से मुक्ति मिलने वाली है।

  • रात में शिव या शिवलिंग का सपने में दिखना हमारे जीवन में ये भी ईशारा करता है। 

रात में सपनों में शिवलिंग का दिखना हर किसी के लिए बहुत ही सुभ संकेत माना जाता है। आप अपने जीवन में जो कुछ किया है उससे भगवान शिव प्रशन्न है और आपके सपने में आकर आपको दर्शन दिए है। हिन्दू सास्त्रो में भी कई जगह पर सपने में शिवलिंग के दर्शन होने से उस ब्यक्ति की हर मनोकामना पूरी होती है। और आगे की जिंदगी खुशहाल भरी होती है। सपनों में शिवलिंग देखना यानी स्वयं शंकर भगवान का हाथ आप पर होना और आपके हर कार्य में सफलता प्राप्त होना है।

  • इस तरह के ब्यक्ति के जीवन में सपने में शिव या शिवलिंग का दर्शन होते है। 

अक्सर जो व्यक्ति सच्चा और निस्वार्थ भाव का होता है उन्हीं के सपने में शिवलिंग दिखाई देते हैं। सच्चे मन से और पूर्ण निष्ठा से शिवलिंग की पूजा करने पर भी सपने में शिवलिंग दिखाई देता है। सपनों में शिवलिंग देखने का अर्थ सपने में शिवलिंग देखना आपके सोए हुए भाग्य खोल देता है और आप के आज के साथ आपका भविष्य उज्जवल करता है |