कॉन्स्टेबल पिता और IPS बेटे की एक ही जिले में हुई तैनाती, वहीं पिता ने कहाँ हमें गर्व महसूस होगा।

979

लखनऊ :- विभूतिखंड थानेसे एक बहुत ही दिलचस्प स्टोरी सोशल मिडिया पर वायरल हो रही है। जिसे जानने के बाद आपको भी गर्भ महसुस होगा। आपको बता दे हर घर का बेटा अपने पिता के पैर छूकर आशीर्वाद लेता है। लेकिन दिलचस्प बात यह है की यहाँ एक पिता अपने ड्यूटी के दौरान बेटा को “जय हिन्द” सर कहकर बोलेगा दोस्तों है ना दिलचस्प स्टोरी।

  • जानिए क्या है पूरा मामला –

दरअसल आप की जानकरी के लिए बता दे की लखनऊ शहर के विभूतिखंड थाने में तैनात कॉन्स्टेबल पिता जनार्दन सिंह का बेटा IPS बन चूका है। वही लखनऊ जिले में ही बेटे को पोस्टिंग मिली है। ऐसे में पिता अब बेटे के मातहत के रूप में काम करेंगे। इस पर कांस्टेबल जनार्दन सिंह ने कहा की हमें गर्व महसूस होगा। मै ऑन ड्यूटी अपने कप्तान को सैलूट करुगा।

  • जानिए IPS बेटे ने क्या कहा –

वही बेटे अनूप सिंह ने कहा की फर्ज निभाने के लिए मैं प्रोटोकॉल का पालन करुँगा। और उन्होंने यह भी बताया की पिता से फर्ज और संस्कार सीखे है। इससे पहले वो गाजियाबाद, नोयडा और उन्नाव में भी एएसपी रह चुके है।

  • जानिए कहाँ से पढ़ाई किये और कैसे बने आईपीएस। –

उन्होंने बताया की हमने इलाहबाद यूनिवर्सिटी से गेजुएशन किया था। आगे की पढ़ाई उन्होंने जेएनयू से की। इसके बाद अनूप ने सिविल सर्विसेज की तैयारी की। बता दे की वो पहले ही अटेम्प्ट में यूपीएससी क्रैक कर वे आईपीएस बने है।

  • पिता ने बताई बहुत ही अनोखी बात –

उनके पिता ने बताया की जेएनयू में अच्छे मार्क्स लाने पर बेटे को स्कॉलरशिप मिलती थी वो भी मना करने के बाद भी वो अपनी स्कॉलरशिप के रुपए घर भेज देता था। वही पिता ने कहाँ अपने बेटे पे गर्व महसूस होता है।