दो बहनों ने की एक ही लड़के से की शादी, वीडियो में देखें लड़कियों ने कही ये बात !

13947

आपने विभिन्न प्रकार की शादियों के बारे में सुना होगा और शायद देखा भी होगा। आपने कई बार सुना होगा जब किसी पुरुष ने दो या इससे ज्यादा शादियाँ की होंगी। लेकिन पाकिस्तान का हाल ही में एक ऐसा किस्सा वायरल हुआ है जिसमें मामला थोड़ा उल्टा है।

  •  चलिए जानते है क्या है पूरा मामला –

दरअशल आप की जानकारी के लिए बता दे की पाकिस्तान में दो बहनों ने एक ही लड़के से शादी की है। आपको जानकर हैरानी होगी कि, ये पूरी तरह से पारंपरिक शादी भी हुई है कोई प्रेम विवाह नहीं। इस शादी के लिए दोनों लड़कियों सहित उनके परिजनों ने भी अपनी सहमति दी थी।

  • जानिए ऐसा क्यू हुआ –

दरअसल आप की जानकारी के लिए बता दे की अजहर हैदरी नामक इस लड़के की बचपन में ही अपनी चचेरी बहन हुमैरा कासिम से सगाई हो गयी थी। लेकिन जब वह जवान हुआ तब उसे अपनी चचेरी बहन रूमाना असलम से प्यार हो गया। जिसके चलते अजहर को दोनों ही लड़कियों से शादी करनी पड़ी।

  • क्या परंपरा ऐसी शादी को इज्जात देता है – 

वही आप को बता दे की लड़कियों के परिजनों ने काफी धूमधाम से अपनी बेटियों की शादी की। ज्ञात हो कि पाकिस्तान में चचेरी बहनों से शादियों का रिवाज है। हमारे देश में भी मुस्लिमों में चचेरी बहनों से शादी की परंपरा है। ये शादी उसी परंपरा के अंतर्गत हुयी है।

  • दोनों लड़कियां रिश्ते में बहनें है –

आप को बता दे की दोनों लड़कियां रिश्ते में लड़के की चचेरी बहन लगती हैं। एक लड़की जहाँ लड़के के मामा की बेटी है वहीं एक लड़की लड़के के चाचा की बेटी है। एक वीडियो में दोनों लड़कियां अपनी शादी के बारे में बता रही हैं और वह इससे खुसी जाहिर कर रही हैं।

  • इस मामले से जुड़े पूरी कहानी वीडियो में भी आप देख सकते है –