पूरी दुनिया में ताकतवर देशों की जारी हुई लिस्ट, वहीं भारत का स्थान देख डर से काँप गया पाकिस्तान !

3883

दोस्तों जैसा की हम सभी जानते है की, पुरे विस्व में जीतने भी देश है सभी देश इस प्रतीस्पर्धा में लगे रहते है की कोई भी देश हमसे आगे ना निकल जाये। सभी देश का बस एक ही मकसद होता है की हम एक दूसरे से ज्यादा बेहतर हो और ज्यादा ताकतवर हो। सभी देश में कुछ नया करने की होड़ लगी रहती है वही एक और खास बात है की सभी देस अपनी अपनी देश की सीमाओं की भी सुरछा के लिए अपने अपने देश की सैन्य ताकत और रछा बजट पर सभी देश बहुत ज्यादा खर्च भी करते है।

दोस्तों आपकी जानकारी के बता दे की अभी हाल ही में पुरे विस्व में जारी किये गए एक सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक, जिसमे यह दर्शाया गया है की कौन सा देश कितना ताकतवर है। और वह देश किन चीजों के कारन ताकतवर है। आप इस लिस्ट में देख सकते है की कौन सा देश कितने नंबर पर है। वही आप भी अपने देश भारत का भी लिस्ट में कितने नंबर पर है देख सकते है।

यहाँ पर लिस्ट में देखें सभी देशों के बारे में – कौन सा देश ताकतवर में कितने नंबर पर है। –

दोस्तों आपको जानकर यह ताजुब जरूर होगा की रात दिन हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान हमसे प्रतिस्पर्धा करने की होड़ में लगा रहता है उसका इस लिस्ट में 13 नंबर पर स्थान है। आपको भी इस लिस्ट आखों देखी देखर थोड़ी तो खुसी जरूर महसूस होगी। वही आप अपने देश भारत का इस लिस्ट में स्थान देख कर आपकी छाती चौड़ी हो जाएगी।

अब दोस्तों आप माने या ना माने एक बात कहना जरूर चाहुँगा, की जब से हमारे देस में परिवर्तन की लहर चली उसके बाद भारी बहुमत के साथ मोदी जी को देश का बागडोर उनके हाथो में सौपा गया तब से लेकर आजतक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारे देश में ही नहीं वल्कि पुरे देश में अपने देश भारत का नाम रौशन किया है। वही इस सरकार ने देश के रछा प्रणाली के ऊपर बजट को बढ़ाया, देश के सभी बर्गो के सेना को आधुनिकरण के साथ जोड़ा आज उसी का परिणाम है की हमारा देश भारत पुरे विस्व में चौथा सबसे बड़ा शक्तिशाली देश बन कर खड़ा हुआ है।

जारी किये गए इस लिस्ट में यूनाइटेड स्टेट सबसे ऊपर नंबर एक के स्थान पर है। वही दूसरे स्थान पर है रूसिया वही आप देख सकते है की तीसरे स्थान पर है चीन और फिर चौथे स्थान पर है हमारा देश भारत और वही हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान को देखा जाये तो वह इस लिस्ट में 13 वा स्थान पर है।