8 साल के बच्चे के साथ सोए माता-पिता, लेकिन सुबह नहीं उठे.. तीनों की हो गई मौत !

2723

चेन्नई के तिरुवल्लुवर नगर से एक बहुत ही सनसनी खेज मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप भी सकते में आजाएगे। दरअशल आपकी जानकारी के लिए यह बता दे की यहाँ एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एसी से जहरीली गैस रिसने की वजह से हादसा हुआ था। वही पड़ोसियो को तब सक हुआ जब सुबह के वक्त परिवार के लोग अखबार और दूध का पैकेट उठाने के लिए नहीं आये। वही मृतक में एक मासूम 8 साल का बच्चा भी शामिल है।

आपकी जानकरी के लिए बता की वही पुलिस के मुताबिक रात के बक्त उस इलाके में बिजली चली गई थी। जिसकी वजह से दंपति ने इन्वर्टर चालू किया। था। लेकिन कुछ देर बाद बिजली तो आ गई लेकिन खराब एसी की वजह से उससे जहरीली गैस का रिसाब होने लगा। चारों तरफ से कमरा बंद होने की वजह से माता – पिता और बच्चे की जहरीली गैस से दम घुट गया।

वही पड़ोसियों से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो बिस्तर पर तीनों डेडबॉडी पड़ी थी। वही मरने वालो में एस सरवनन, उनकी पत्नी कलइयासी और आठ साल का बेटा कार्तिक हैं। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारी ने बताया शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए किल्पौक मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है।

एसी से जहरीले या ज्वलनशील गैसों जैसे अमोनिया, मिथाइल क्लोराइड या प्रोपेन गैसे लीक होने का खतरा होता है, जिससे घातक दुर्घटनाएं हो सकती हैं। इसके लिए एसी की वक्त-वक्त पर सर्विस करानी चाहिए, जिससे धूल-मिट्टी साफ हो सके और पानी का निकास होता रहे। इसके अलावा जिस कमरे में एसी चलता हो, कभी-कभी उसके खिड़की-दरवाजे खोल कर रखें, ताकि धूप और ताजी हवा कमरे में आ सके।