मैच टाई होने के पीछे इन 5 बड़ी गलतियां रही कारण, नंबर 4 ने कर दी सबसे बड़ी गलती !

3473

टीम इंडिया को अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-4 मुकाबले में टाई से संतोष करना पड़ा। इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 252/8 का स्कोर बनाया था। वही टीम इंडिया ने भी उतना ही रान बनाया और मैच टाई हो गया। हलाकि ये गलतियां अगर इंडियन टीम ने न की होती तो शानदार जित होती। तो चलिए जानते है टीम इंडिया के उन गलतियों के बारे में।

हालाँकि टीम इंडिया 49.5 ओवर में 252 रन पर ढेर हो गई। इस मैच में भारत के ना जीतने के पीछे कई बड़े कारण रहे। इसमें कुछ खिलाड़ियों की गलती भी थी। जिसमें अगर पहले रिव्यु नहीं लिया जाता तो महेंद्र सिंह धोनी रिव्यु लेकर बच सकते थे क्योकि धोनी को अंपायर ने गलत आउट दिया था।

महेंद्र सिंह धोनी

भारत के कप्तान धोनी अपनी पारी में बिलकुल असहज दिख रहे थे। उन्होंने 17 गेंद में सिर्फ 8 रन बनाकर बीच मझदार में टीम को छोड़कर अपना विकेट गँवा दिया।

मनीष पांडे

मनीष पांडे को इस मैच में पहली बार एशिया कप में बल्लेबाजी का मौका मिला था। लेकिन वह बिलकुल असफल रहे और 17 गेंद में 8 रन बनाकर पविलियन लौट गए।

केदार जाधव

जब तक केदार जाधव क्रीज पर थे, तब तक भारत के जीतने की उम्मीद बनी हुई थी। लेकिन जाधव ने गलत समय पर अपना विकेट गँवा दिया।

रविन्द्र जडेजा

भारत को जीत के लिए अंतिम 2 गेंद में सिर्फ 1 रन की आवश्यकता थी। यहाँ पर जडेजा आसानी से एक रन लेकर जीत दिला सकते थे।

लेकिन उन्होंने हीरो बनने के चक्कर में हवाई शॉट खेला और कैच आउट हो गए।

अंपायर ब्रेथवेट

इस मैच में अंपायर रहे ग्रेगरी ब्रेथवेट भी टीम इंडिया की असफलता के बड़े कारण रहे। अंपायर ने एमएस धोनी और दिनेश कार्तिक को गलत आउट दिया था।

अगर ये गलत निर्णय नहीं होते तो भारत आसानी से जीत जाता। इसे एक तरह से हम टीम इंडिया का दुर्भाग्य कहे या कुछ और। …..?