इस राजकुमारी की वजह से जीवनभर कुंवारे रहे अटल बिहारी वाजपेयी, जानें कौन हैं वो

3294

वर्तमान में भाजपा की सरकार हैं और इस समय नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री हैं। जिस प्रकार नरेंद्र मोदी वर्तमान में देशहित में काम कर रहे हैं, ठीक इसी तरह अटल बिहारी वाजपेयी ने अपने देशवासियों के हित के लिए काम किया था। अटल बिहारी वाजपेयी वर्तमान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अग्रणी नेता रह चुके हैं। माना जाता हैं की यदि भारत के आजादी के बाद भारत को कोई अच्छा प्रधानमंत्री मिला तो वो अटल बिहारी वाजपेयी जी थे। उन्हें भारत देश का एक महान प्रधानमंत्री माना जाता हैं। अटल जी के जैसा शायद ही कोई प्रधानमंत्री दोबारा इस देश को मिले।

भले ही नरेंद्र मोदी उनके लक्ष्य कदम पर चल रहे हों लेकिन उनके जैसा शायद कभी बन पाये। अटल जी से केवल भाजपा ही नहीं बल्कि देश की हर छोटी-बड़ी पार्टी के नेता उनका सम्मान करते हैं। इस समय अटल जी 94 साल के हों चुके थे. हालांकि वो अब हमारे बीच नहीं हैं।

अटल जी की शख्सियत काफी दमदार और शानदार रही हैं। अटल जी के बोलने, कपड़े पहने के अंदाज और उनके कविता कहने के अंदाज से लोग उनके कायल रहे हैं। अटल जी के अंदर एक कवि भी बसता हैं। जिनकी कविताए बहुत ओजस्विपूर्ण होती हैं। अटल जी अपने कविता के द्वारा संसद में अपने विरोधियों तक को शांत करा देते थे।

अटल जी के करियर से जुड़ी हर बात हर कोई जानता हैं लेकिन उनके निजी जिंदगी के कुछ अनछूए पहलुओं को शायद ही कोई जानता होगा। आज हम आपको अटल जी के निजी जिंदगी के कुछ अनछूए पहलुओं से आपको रूबरू कराएंगे।

वैसे तो सभी को पता हैं की अटल जी ने अपनी जिंदगी में शादी नहीं की, अटल से कई बार उनके इंटरव्यू में पूछा गया परंतु वो इस सवाल पर कुछ नहीं बोलते और कहते हैं की कुछ सवालो के जवाब ना देना ही उचित होता हैं। अटल जी के शादी ना करने की वजह एक राजकुमारी थी। आपकी जानकारी के लिए बता दे की ये वो राजकुमारी कौर थी जिससे अटल जी प्यार करते थे। इतना ही नहीं अटल जी उन्हें प्रेम पत्र भी लिखते थे।

अगले पेज पर जानिए जब अटल जी ने राजकुमारी को पत्र लिखा तब उसका जबाब क्या आया था –