इस राज्य में मात्र 95 रुपये में मिलने जा रहा है जियो का फोन, बस करना होगा यह काम।

1108

हमारे देश के चार राज्यों में दिसंबर में चुनाब होने है जिसमे एक राज्य राजस्थान भी शामिल है। वही चुनाब के पहले राजस्थान सरकार वहाँ के आम लोगों के लिए बहुत बड़ी सौगात देने जा रही है। वही वसुंदरा राजे सरकार ने पिछले दिनों राजस्थान में पेट्रोल और डीजल पर चार प्रतिसत टैक्स कम कर वाहवाहीं बटोरी थी। पेट्रोल और डीजल पर टैक्स कम होने की वजह से पेट्रोल और डीजल पर ढाई रूपए प्रति लीटर सस्ता हो गया है जिससे आम लोगो को थोड़ी सी राहत मिली है।

दरअशल आपकी जानकारी के लिए बता दे की उन्होंने एक बार फिर से राजस्थानवासियों के लिए एक और बड़ी और धमाकेदार तोहफा देने के निर्णय लिया है। जिसके अनुशार अब महज 95 रुपये में जिओ का फोन दिया जाएगा। हलाकि इस निर्णय लेने के बाद अब राजनीती कारणों के कारन और चुनाब नजदीक होने के कारन विपछि पार्टियां आलोचना और हंगामे खड़ी कर रही है।

राजस्थान सरकार ने भामाशाह कार्ड धारकों को ये जियो फोन सिर्फ 95 रुपये में देने का निर्णय लिया है। सरकार के मुताबिक 30 सितम्बर तक ये फोन राजस्थान के सभी विधानसभा छेत्रों में बाटे जाएंगे। लेकिन ग्राहक को सुरु में 1 हजार 95 रुपये देकर इसे लेना होगा। और फोन खरीदने के बाद 1000 रुपये ग्राहक के खाते में सब्सीडी के रूप में बापस कर दिए जाएंगे। यानि उसके बाद जिओ फोन मात्र 95 रुपये में मिला।

साथ ही मात्र 95  रुपये वाले इस जिओ फोन पर 6 महीने की वैलिडिटी के साथ 128 जीबी डेटा और 500 मैसेज का पैक भी मिलेगा। उसके बाद जनता में इस जियो फोन को खरीदने को लेकर बहुत ही उत्शाह देखा जा रहा है। जियो फोन की बिक्री को लेकर अटल सेवा केंद्र पर लगे स्टॉल में अच्छी भीड़ देखि जा रही है। राज्य सरकार ने इस कदम के तहत इसे डिजिटल क्रांति का नाम दिया है। वही दूसरी तरफ राजस्थान में होने वाले चुनाब को लेकर राज्य सरकार के इस निर्णय को विपछ दल ने मतदाताओ को प्रभाबित करने वाला कदम बताया है।