असली मर्डर की कहानी पर आधारित है बॉलीवुड की ये 5 फिल्में, कौन सी है आपकी फेवरेट

972

बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में बनी है जिनकी कहानी वास्तविकता से जुड़ी हुई है। ऐसे में आज की इस पोस्ट के जरिए हम आपको उन पांच फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी कहानी असली मर्डर पर आधारित है और इन फिल्मों के किरदारों ने भी अपनी बेहतरीन एक्टिंग के जरिए बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी।

1. रुस्तम

अक्षय कुमार और इलियाना डिक्रूज की यह फिल्म सन 2016 को रिलीज हुई थी। सिर्फ 50 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने लगभग 219 करोड़ का बिजनेस किया था। इस मूवी की कहानी नेवी कमांडर के एम नानावती की जिंदगी से जुड़ी हुई है, जिन्होंने अपनी पत्नी की प्रेमी प्रेम आहूजा को गोली मारकर हत्या कर दी थी। नानावती का किरदार बेहद ही शानदार तरीके से निभाने के लिए अक्षय कुमार को बेस्ट एक्टर का नेशनल फिल्म अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

2. तलवार

यह मूवी सन 2008 को हुई नोएडा डबल मर्डर केस को बयां करती है। 13 वर्षीय आरुषि तलवार और उनके घर का नौकर हेमराज मरे हुए पाए गए थे। इस मर्डर के लिए आरुषि के माता-पिता ही जिम्मेदार थे। इस केस की पूरी घटना को सन 2015 में पर्दे पर दिखाया गया था, जिसमें इरफान खान, कंकना सेन शर्मा, नीरज कवि जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में थे।

3. नो वन किल्ड जेसिका

जेसिका लाल मर्डर केस पर बनी यह मूवी सन 2011 को रिलीज हुई थी। इसमें रानी मुखर्जी और विद्या बालन को लीड रोल पर देखा गया था। जेसिका लाल दिल्ली की एक मॉडल थी, जिन्हें 30 अप्रैल 1999 को रात को करीब 2 बजे हत्या की गई थी। फिल्म में जेसिका और उसके कातिल के बारे में पूरी सच्चाई बताई गई थी।

4. रमन राघव 2.0

रमन राघव एक सीरियल किलर था जिसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं था। उसने एक के बाद एक करीब 41 खून किए थे। सन 2016 को रमन राघव की इस किरदार को फिल्म ‘रमन राघव 2.0’ में एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने पर्दे पर बखूबी निभाया था। उनकी शानदार अभिनय को देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं।

5. शाहिद

सन 2013 में आई यह एक बायोग्राफिकल ड्रामा फिल्म है, जो एक वकील और मानव अधिकार कार्यकर्ता शाहिद आज़मी के जीवन पर आधारित थी। शाहिद को उनके ही ऑफिस में 4 लोगों ने गोली मारकर हत्या की थी। इस फिल्म में राजकुमार राव की शानदार अभिनय ने हर किसी का दिल जीत लिया था।