एसिड अटैक से पीड़ित इस लड़की के लिए अक्षय कुमार ने बढ़ाया मदद का हाथ, जानिए पूरी खबर

1238

एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल के बारे में तो लगभग सभी को पता है। सन 2005 को 32 वर्षीय एक आदमी ने उन पर एसिड हमला कर दिया था, जिससे उनका पूरा चेहरा जल गया। उस समय वह सिर्फ 15 वर्ष की थी। इसके बाद वो कई सारे टीवी शोज पर भी नजर आई थी। उन्हें पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा से साल 2014 में International Women of Courage Award मिला था। सन 2016 को उन्होंने लंदन फैशन वीक में भी हिस्सा लिया था। इसलिए उन्हें भारत की एकलौती पॉपुलर एसिड अटैक सर्वाइवर कहना गलत नहीं होगा।

हाल ही में मिली खबरों के अनुसार लक्ष्मी अग्रवाल अब दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर है। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि पिछले 1 साल से उनके पास कोई काम नहीं है और इसके चलते उनकी आर्थिक परिस्थिती काफी खराब हो गई है। लक्ष्मी का लिव इन पार्टनर आलोक दीक्षित भी उनको और उनकी बेटी को छोड़ कर चले गए हैं। उन्होंने साफ साफ कहा है कि अब वह लक्ष्मी और उनकी बेटी को पैसों की कोई मदद नहीं कर सकते।

4 साल पहले लक्ष्मी ने Stop Acid Attack Campaign के फाउंडर आलोक दीक्षित के साथ लिव-इन में रहने का फैसला किया था। दोनों की एक बेटी भी हुई, लेकिन इसके बाद वह दोनों अलग हो गए। लक्ष्मी को ब्यूटी पार्लर का काम आता है लेकिन उनकी चेहरे की वजह से उन्हें काम भी नहीं मिलता।

सरकार की तरफ से उन्हें क्षतिपूर्ति 3 लाख रुपए दिए गए थे, जो उनकी प्रेगनेंसी और सर्जरी में खर्च हो गए। लक्ष्मी की इस दुख भरी इंटरव्यू के बारे में जब बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार को पता चला, तब वह तुरंत मदद के लिए आगे आए। उन्होंने तुरंत लक्ष्मी को 5 लाख रुपए भिजवा दिए।

अक्षय कुमार के साथ साथ और एक आदमी ने भी उनके अकाउंट में 10 हजार रुपए ट्रांसफर किए हैं। इसके अलावा कश्मीर से भी एक व्यक्ति ने उनको 15 हजार रुपए भेजा है। यह बात लक्ष्मी ने खुद कंफर्म किया है। उन्होंने कहा कि वो काफी खुशी महसूस कर रही है। उन्हें लग रहा है कि अब वह और उनकी बेटी अकेली नहीं है। अक्षय कुमार और बाकी मदद करने वालों को हम दिल से शुक्रिया अदा करते हैं।